IPL 2023: इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, एक विदेशी नाम शामिल

आईपीएल 2023 जिसे शुरू होने में वैसे तो अभी काफी वक्त बचा है, लेकिन इसी महीने आईपीएल की सभी टीमों को अपनी फाइनल प्लेयर्स लिस्ट सबमिट करनी है। साथ ही ये टीम अपने जिन प्लेयर्स को छोड़ना चाहती है उसकी फाइनल लिस्ट भी इसी महीने सभी टीम को दिसम्बर में होने वाली ऑक्शन से पहले देनी है।

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
IPL 2023: इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, एक विदेशी नाम शामिल

आईपीएल 2023 शुरू होने में वैसे तो अभी काफी वक्त बचा है, लेकिन इसी महीने आईपीएल की सभी टीमों को अपनी फाइनल प्लेयर्स लिस्ट सबमिट करनी है। आईपीएल की गाइडलाइन के अनुसार, 15 नवंबर तक सभी 10 टीमों को रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है।

इस लेख के जरिए हम आपको दिल्ली कैपिटल्स की टीम के उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं, जिनको टीम फ्रेंचाइजी दिसंबर में होने वाले मिनी ऑक्शन के पहले टीम से रिलीज कर सकती है।

यह भी पढ़ें : T20 WC 2022: नॉक-आउट मुकाबलों को लेकर आईसीसी ने बदले कुछ नियम, DLS के लिए 10 ओवर खेलना अनिवार्य

इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है DC 

1. शार्दुल ठाकुर

publive-image

आईपीएल 2022 में शार्दुल ठाकुर को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बड़ी उम्मीद के साथ 10.75 करोड़ रूपए की मोटी रकम में खरीदा था। लेकिन शार्दुल दिल्ली की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए जिसके बाद दिल्ली की टीम अब उन्हें छोड़ने का मन बना रही है।

शार्दुल ठाकुर ने दिल्ली के लिए आईपीएल 2022 में खेलते हुए 14 मैच में 15 विकेट लिए इस दौरान इनका इकॉनमी भी 9.15 का रहा है। वहीं बल्ले से शार्दुल ने इस टूर्नामेंट में 120 रन बनाए हैं। अगर शार्दुल ठाकुर के आईपीएल करियर की बात करें तो 75 मैच में 9.06 की इकॉनमी से 82 विकेट शार्दुल ने अपने नाम किए हैं।

2. टीम सिफर्ट

publive-image

न्यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज टीम सिफर्ट को आईपीएल 2022 में दिल्ली की टीम ने 50 लाख की बेस प्राइस पर ले तो लिया लेकिन बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज और कप्तान ऋषभ पंत के होने की वजह से सिफर्ट को इस सीजन केवल 2 मैच खेलने का मौका मिल पाया जिसमें उन्होंने 24 रन बनाए। 

अगर टीम सिफर्ट के आईपीएल करियर की बात करें तो सिफर्ट ने यहां सिर्फ 3 मैच ही खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 26 रन निकले हैं।

3. श्रीकर भरत

publive-image

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक और विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भरत को 2 करोड़ की मोटी रकम में खरीद तो लिया, लेकिन इन्हें भी ज्यादा मैच खेलना नसीब नहीं हुआ भरत ने 2 मैच में 8 रन बनाए। अब रिपोर्ट्स की माने तो दिल्ली कैपिटल्स अपने इन तीन खिलाड़ियों को छोड़ने का मन बना रही है। 

श्रीकर भरत के आईपीएल करियर की बात करें तो भरत ने 10 मैच की 9 पारी में 28.43 की औसत से 199 रन बनाए हैं। जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। इस दौरान भरत का उच्चतम आईपीएल स्कोर 78 रन है। 

Latest Stories