IND vs SL 1st T20I: सीनियर खिलाड़ियों के बिना उतरेगी भारतीय टीम, ऐसी ही सकती है प्लेइंग 11

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया नए साल की शुरुआत करेगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL 1st T20I: सीनियर खिलाड़ियों के बिना उतरेगी भारतीय टीम, ऐसी ही सकती है प्लेइंग 11

IND vs SL 1st T20I, India Playing 11: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ ही टीम इंडिया नए साल की शुरुआत करेगी। टी20 सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में युवा टीम श्रीलंका से भिड़ने के लिए तैयार है। कई नए चेहरों को भी भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। ऐसे में अब देखना है कि प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका मिलता है।

गिल-ऋतुराज में कौन करेगा ओपनिंग

पारी की शुरुआत ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ कर सकते हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में ईशान के बल्ले से तूफानी दोहरा शतक देखने को मिला था। हालांकि वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे। ऋतुराज की जगह गिल को भी ओपनिंग का मौका मिल सकता है। विराट कोहली की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। इन दिनों उनका बल्ला जमकर आग उगल रहा है। बांग्लादेश दौरे पर आराम मिलने के बाद भी उन्होंने रणजी खेलना जारी रखा। 

 

क्या मावी को मिलेगा मौका

चौथे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। टी20 में संजू का रिकॉर्ड काफी बेहतर है, हालांकि उन्हें मौके भी काफी कम मिले हैं। 5वें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या नजर आ सकते हैं। टी20 विश्वकप 2022 के बाद पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में मात दी थी। छठे स्थान पर ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है। हुड्डा फटाफट फॉर्मेट में शतक भी जड़ चुके हैं। स्पिन डिपार्टमेंट वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को सौंपा जा सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाजी की कमान हर्षल पटेल, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह के हाथों में रह सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़/शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

टीम इंडिया का स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, संजू सैमसन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें: एक्सीडेंट के बाद अस्पताल में आराम नहीं कर पा रहे Rishabh Pant, सामने आई यह बड़ी वजह

Latest Stories