IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दिया 391 रनों का लक्ष्य, गिल-कोहली ने जड़ा शतक

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दिया 391 रनों का लक्ष्य, गिल-कोहली ने जड़ा शतक

IND vs SL, IND vs SL 3rd ODI: तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हिटमैन का यह फैसला सही साबित भी हुआ। टॉप ऑर्डर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 390 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली ने शतक लगाया। श्रीलंका को आखिरी मैच में जीत के लिए 391 रनों की दरकार है। 

 

भारत की शानदार शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई। 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर टीम इंडिया का पहला विकेट गिरा। कप्तान रोहित शर्मा 49 गेदों पर 42 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए।

इसके बाद गिल और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी हुई। 34वें ओवर की चौथी गेंद पर टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा। दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 97 गेंदों पर 116 रन बनाए, कसुन रजिथा ने उन्हें बोल्ड किया। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के लगाए। यह गिल के करियर का दूसरा वनडे शतक है। 

 

विराट कोहली ने जड़ा शतक

46वें ओवर की तीसरी गेंद पर टीम इंडिया का तीसरा विकेट गिरा। तेजी से रन बनाने के प्रयास में श्रेयस अय्यर कैच आउट हुए। उन्होंने 32 गेंदों पर 38 रन बनाए। अपनी इस पारी में अय्यर ने 2 चौके और 1 छक्का लगाया। केएल राहुल ने आते ही बड़े शॉट लगाने का प्रयास किया। 48वें ओवर की 5वीं गेंद पर भारत को चौथा झटका लगा।

केएल राहुल 6 गेंदों पर 7 रन बनाकर कैच आउट हुए। 49वें ओवर की चौथी गेंद पर भारत का एक और विकेट गिरा। सूर्यकुमार यादव 4 गेंदों पर 4 रन बनाकर कैच आउट हुए। विराट कोहली 110 गेंदों पर 166 और अक्षर पटेल 2 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से कसुन राजिता और लाहिरू कुमारा ने 2-2 वहीं चमिका करुणारत्ने ने 1 विकेट चटकाया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।
श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, नुवानिडु फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), एशेन बंडारा, चरित असलंका, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, लाहिरू कुमारा।

ये भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin ने रोहित शर्मा के फैसले पर उठाए सवाल? मांकड़िंग रनआउट पर सुनाया अपना फैसला

Latest Stories