IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत को दिया 160 रन का टारगेट, अर्शदीप और हार्दिक ने चटकाए 3-3 विकेट

टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मेलबर्न के मैदान पर बड़ा ही रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है, जहां पाकिस्तान ने भारत के सामने जीत के लिए - रन का टारगेट रखा है। मैच की शुरुआत भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई थी। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत को दिया 160 रन का टारगेट, अर्शदीप और हार्दिक ने चटकाए 3-3 विकेट

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मेलबर्न के मैदान पर बड़ा ही रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है, जहां पाकिस्तान ने भारत के सामने जीत के लिए 160 रन का टारगेट रखा है। पाक ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन का स्कोर बनाया। मैच की शुरुआत भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई थी। 

रोहित के फैसले को युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सही साबित कर दिखाया और अपने स्पेल की पहली ही गेंद पर पाक कैप्टन बाबर आजम को गोल्डन डक पर चलता कर दिया। अर्शदीप ने बाबर को LBW किया। वह यहीं नहीं रुके और चौथे ओवर में शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान को भी आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। रिजवान 12 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए। 

ये भी पढ़ें- IND Vs PAK: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए रोहित शर्मा, नम आंखों में आए नजर- VIDEO

इफ्तिखार ने संभाली पारी 

publive-image

पाक ने अपने पहले दो विकेट सिर्फ 15 के स्कोर पर गंवा दिए थे। इसके बाद इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 76 रन जोड़े। इस साझेदारी को मोहम्मद शमी ने इफ्तिखार को आउट कर तोड़ा। इफ्तिखार अहमद ने 34 गेंदों पर 4 छक्के और दो चौके की मदद से 51 रन बनाए। आउट होने से पहले अक्षर पटेल के एक ओवर में उन्होंने 21 रन बनाए थे। 

हार्दिक ने मचाया गदर

publive-image

इफ्तिखार के विकेट के बाद हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान को संभलने का मौका नहीं दिया। एक के बाद उन्होंने 3 विकेट लेकर विपक्षी टीम की कमर तोड़कर रख दी। पांड्या ने पाकिस्तानी उपकप्तान शादाब खान (5), हैदर अली (2) और मोहम्मद नवाज (9) को आउट किया। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए। 

पारी के 17वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली (2) को आउट किया। नंबर-3 पर बैटिंग करने आए शान मसूद एक छोर पर खड़े रहे और 40 गेंदों पर अपने T20I करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। वह 42 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: टूर्नामेंट में ये 5 रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, कई दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

publive-image

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

Latest Stories