IND vs PAK: शानदार गेंदबाजी के बाद अर्शदीप ने बताया अपना प्लान, बाबर-रिजवान के लिए बनाई थी खास रणनीति

मेलबर्न में आज भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच भिड़ंत हो रही है। टी20 विश्वकप के अपने पहले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs PAK: शानदार गेंदबाजी के बाद अर्शदीप ने बताया अपना प्लान, बाबर-रिजवान के लिए बनाई थी खास रणनीति

IND vs PAK: मेलबर्न में आज भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच भिड़ंत हो रही है। टी20 विश्वकप के अपने पहले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हिटमैन का यह फैसला काफी हद तक सही साबित भी हुए। भारतीय गेंदबाजों ने आते ही पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। अर्शदीप की आग उगलती गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी की सलामी जोड़ी बेबस नजर आई। 

सिंह ने चटकाए 3 विकेट

publive-image

अर्शदीप ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उन्होंने पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। दूसरे ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान कप्तान बाबन आजम का विकेट चटकाया। बाबर खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर अर्शदीप ने पाकिस्तान को एक और झटका दिया। दूसरे ओपनर मोहम्मद रिजवान 12 गेंदों पर 4 रन बनाकर कैच आउट हुए। इसके बाद 17वें ओवर की चौथी गेंद पर सिंह ने भारत को एक और सफलता दिलाई। उन्होंने आसिफ अली को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। 

क्या बोले अर्शदीप

publive-image

पाकिस्तान की पारी खत्म होने के बाद अर्शदीप सिंह ने अपने प्लान के बारे में बताया। भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, मैं इस पल का आनंद लेना चाहता था, यह फिर कभी नहीं आएगा। सामने की बाउंड्री बड़ी थीं, इसलिए हमने इसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश की। विकेट और पैड को टारगेट करने की कोशिश की। मुझे लगता है कि हम इस टोटल का पीछा कर सकते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।
पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: यूं ही नहीं पंत से ऊपर कार्तिक को तरजीह दी गई, ये सुपरमैन फील्डिंग देखकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए रोहित शर्मा, नम आंखों में आए नजर- VIDEO

Latest Stories