IND vs NZ 3rd T20: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 रन का लक्ष्य, गिल ने जड़ा तूफानी शतक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ 3rd T20: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 235 रन का लक्ष्य, गिल ने जड़ा तूफानी शतक

IND vs NZ 3rd T20, IND vs NZ, Shubman Gill: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 234 रन बनाए। गिल ने शानदार शतक जड़ा। न्यूजीलैंड को मुकाबला और सीरीज जीतने के लिए 235 रनों की दरकार है। दोनों टीमें सीरीज में अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। पहला टी20 कीवी टीम ने 21 रन से जीता था तो वहीं दूसरा मुकाबला भारत ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। 

 

नहीं चला ईशान का बल्ला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर की दूसरी ही गेंद पर भारत को पहला झटका लगा। ईशान किशन 3 गेंदों पर 1 रन बनाकर आउट हुए। पूरी सीरीज में किशन का बल्ला नहीं चला है। लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए युवा राहुल त्रिपाठी ने गिल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले का पूरा फायदा उठाते हुए कई बड़े शॉट लगाए। 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारत का दूसरा विकेट गिरा। त्रिपाठी 22 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हुए। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े।

गिल की तूफानी पारी

त्रिपाठी के आउट होने के बाद क्रीज पर सूर्या ने रन गति को कम नहीं होने दिया और लगातार बाउंड्री लगाते रहे। 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्काई आउट हुए। उन्होंने 13 गेंदों पर 24 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 1 चौका और 2 छक्के निकले। स्काई के आउट होने के बाद गिल ने रुकने का नाम नहीं लिया। गिल ने 54 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। आखिरी ओवर में टीम इंडिया का चौथा विकेट गिरा। हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों पर 30 रन बनाए। गिल 63 गेंदों पर 126 रन और हुड्डा 2 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में शुभमन ने 12 चौके और 7 छक्के लगाए। यह टी20 में किसी इंडियन का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है।

 

ये भी पढ़ें: BCCI ने महिला अंडर-19 टीम को किया सम्मानित, सचिन बोले- आप युवाओं को प्रेरित करेंगी

Latest Stories