BCCI ने महिला अंडर-19 टीम को किया सम्मानित, सचिन बोले- आप युवाओं को प्रेरित करेंगी

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
BCCI ने महिला अंडर-19 टीम को किया सम्मानित, सचिन बोले- आप युवाओं को प्रेरित करेंगी

Sachin Tendulkar, BCCI, Shafali Verma, U19 Womens T20 World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मुकाबले शुरू होने से पहले महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम को सम्मानित किया गया। स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी। इस दौरान दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने युवा महिला टीम को संबोधित किया। बीसीसीआई ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

देश मना रहा जीत का जश्न

तेंदुलकर ने कहा, "मैं महिला अंडर-19 टीम को बधाई देना चाहता हूं। यह एक शानदार उपलब्धि है। पूरा देश इस जीत का जश्न मना रहा है। लोग आने वाले समय में इससे काफी प्रेरणा ले सकेंगे। आपके इस विश्वकप को जीतकर कई युवा लड़कियों को क्रिकेट चुनने के लिए प्रेरित किया है। मुझे आशा है कि आप आगे भी ऐसी ही युवाओं को प्रेरित करती रहेंगी। हमें हमेशा अपने फाउंडेशन को याद रखना चाहिए। कहां से हमने इस जीत की नींव रखी। हमें बीसीसीआई के योगदान को याद रखना चाहिए, चाहे वह अध्यक्ष रोजर बिन्नी हों या जय शाह या राजीव शुक्ला।"

 

WPL की बधाई दी

दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि महिला प्रीमियर लीग बहुत ही बड़ा टूर्नामेंट है। मैं पुरुष और महिलाओं की समानता में विश्वास रखता हूं। मैं बीसीसीआई और महिला खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बधाई देता हूं। बता दें कि कार्यक्रम में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह मौजूद रहे। अंडर-19 टीम आज इंडिया न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा आखिरी टी20 मैदान में बैठकर देख रही हैं। वुमेंस अंडर-19 टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से मात दी थी।

 

ये भी पढ़ें: टूटी कलाई के बाद भी लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी करने पर हो रही हनुमा विहारी की तारीफ, अश्विन को आई सिडनी टेस्ट की याद

Latest Stories