IND vs BAN: 'झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन ड्रेसिंग रूम में काफी टेंशन थी...', सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल का खुलासा

ढाका टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। सीरीज का पहला टेस्ट टीम इंडिया ने 188 रन से जीता था। शानदार प्रदर्शन के लिए अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच वहीं चेतेश्वर पुजारा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: 'झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन ड्रेसिंग रूम में काफी टेंशन थी...', सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल का खुलासा

IND vs BAN, KL Rahul: ढाका टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। सीरीज का पहला टेस्ट टीम इंडिया ने 188 रन से जीता था। शानदार प्रदर्शन के लिए अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच वहीं चेतेश्वर पुजारा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अश्विन ने भारत की ओर से मैच जिताऊ पारी खेली। उन्होंने 62 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर उन्होंने 8वें विकेट के लिए 71 रन की मैच जिताऊ साझेदारी की। 

राहुल ने बयां किया ड्रेसिंग रूम का माहौल

सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल ने कहा, ऐसे स्थिति में आपको मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों पर भरोसा करना होता है। हमने यह महसूस करने के लिए काफी क्रिकेट खेली है कि कोई हमें मैच जिताने के लिए हाथ बढ़ाएगा। लेकिन मैं झूठ नहीं बोलूंगा, ड्रेसिंग रूम में काफी टेंशन थी। यह बल्लेबाजी के लिए कठिन विकेट था, बांग्लादेश ने हमें दोनों पारियों में दबाव में रखा। 

कुछ ज्यादा विकेट खो दिए

यह कुछ हद तक नई गेंद की सतह थी, एक बार गेंद नरम हो जाने पर रन बनाना आसान हो जाता था। यह बात थी कि कौन नई गेंद को बेहतर तरीके से खेलता है। हमने आइडियल चेस में से कुछ अधिक विकेट गंवाए लेकिन हमने जॉब पूरी की और मैच को जीता। वह गेंदबाजी आक्रमण पिछले कई वर्षों से ऐसा ही है। हाल के वर्षों में हम जहां भी विदेश गए हैं, हमने काम किया है।

 

अश्विन-अय्यर ने दिला दी जीत

दूसरे टेस्ट में जीत के साथ ही टीम इंडिया एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बच गई। भारत आज तक बांग्लादेश से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है। दोनों देशों के बीच अभी तक कुल 8 टेस्ट सीरीज खेली गई, जिसमें टीम इंडिया ने 7 बार सीरीज जीत का स्वाद चखा। 2015 में भारत-बांग्लादेश के बीच 1 मैच की सीरीज खेली गई थी, जो ड्रॉ रही थी।

आखिरी टेस्ट में एक समय जीत भारत के हाथों से फिसलती नजर आ रही थी। 74 रन पर भारत के 7 विकेट गिर चुके थे। बांग्लादेश गेंदबाज पूरी तरह से मैच में हावी थे, लेकिन इस बीच अश्विन-अय्यर ने पार्टनरशिप शुरू की और टीम इंडिया को जीत के मुहाने पर ले गए। अंत में दोनों ने तेजी से रन बनाना शुरू किए और भारत को जीत दिलाकर ही दम लिया।

 

भारत vs बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का इतिहास

2000/01: 1 मैच की सीरीज भारत ने 1-0 से जीती
2004/05: 2 मैचों की सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया
2007: 2 मैचों की सीरीज भारत ने 1-0 से जीती
2009/10: 2 मैचों की सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया
2015: 1 मैच की सीरीज ड्रॉ रही
2016/17: 1 मैच की सीरीज भारत ने 1-0 से जीती
2019/20: 2 मैचों की सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप किया
2022/23: 2 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से जीती

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: संकट मोचन बनकर क्रीज पर आए अय्यर-अश्विन, टीम इंडिया को शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बचा लिया

Latest Stories