IND vs BAN 3rd ODI: क्लीन-स्वीप से बचने के लिए प्लेइंग-11 में 2 बदलाव करेगी टीम इंडिया, अनुभवी स्पिनर की होगी वापसी

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में शनिवार को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। पहले दो वनडे हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया की नजर अब आखिरी एकदिवसीय जीतकर क्लीन स्वीप से बचने पर होगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN 3rd ODI: क्लीन-स्वीप से बचने के लिए प्लेइंग-11 में 2 बदलाव करेगी टीम इंडिया, अनुभवी स्पिनर की होगी वापसी

IND vs BAN 3rd ODI playing 11, IND vs BAN: जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में शनिवार को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। पहले दो वनडे हारकर सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया की नजर अब आखिरी एकदिवसीय जीतकर क्लीन स्वीप से बचने पर होगी। वहीं मेजबान टीम एक और जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं कई अन्य खिलाड़ी भी चोट से जूझ रहे हैं। ऐसे में आखिरी वनडे में टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

 

कौन होगा धवन का जोड़ीदार

रोहित शर्मा के मुंबई लौटने के बाद अब ईशान किशन शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने ओपनिंग नहीं की थी, ऐसे में धवन के साथ विराट कोहली बल्लेबाजी करने नजर आए थे। हालांकि यह ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रही थी। आखिरी वनडे में तीसरे नंबर पर विराट कोहली को मौका मिल सकता है। ब्रेक के बाद वापसी करने वाले विराट कोहली का बल्ला इस सीरीज में खामोश रहा है। उन्होंने पहले दो वनडे में 14 रन ही बनाए हैं। ऐसे में आखिरी मुकाबले में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

शानदार फॉर्म में हैं अय्यर

चौथे नंबर पर श्रेयर अय्यर का खेलना लगभग तय है। अय्यर मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने पहले वनडे में 24 और दूसरे में 82 रन बनाए थे। 5वें नंबर पर कप्तान केएल राहुल खेलते नजर आ सकते हैं। पहले मैच में राहुल ने 70 गेंदों पर 73 और दूसरे वनडे में 28 गेंदों पर 14 रन बनाए थे। अगर राहुल 5वें नंबर पर नहीं आते हैं तो लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को देखते हुए वह धवन के साथ ओपन भी कर सकते हैं। हालांकि इसकी संभावना काफी कम है।

कुलदीप को मिल सकता मौका

छठे नंबर पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। सुंदर ने पहले वनडे में 2 और दूसरे में 3 विकेट चटकाए थे। 7वें नंबर पर अक्षर पटेल नजर आ सकते हैं। पटेल ने दूसरे एकदिवसीय में अर्धशतक लगाया था। उन्होंने अय्यर के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की थी। आखिरी वनडे से पहले कुलदीप यादव को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि कुलदीप को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। चाहर और सेन के बाहर होने के बाद तेज गेंदबाजी की कमान मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर के कंधों पर होगी।

 

भारत की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर।

ये भी पढ़ें: IPL 2023: विदेशी खिलाड़ी नहीं बन सकता ‘इम्पैक्ट प्लेयर’, जानें क्या है आईपीएल का यह नया नियम

Latest Stories