IND vs BAN: 8 विकेट लेकर जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव, पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 188 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है। भारत की जीत के हीरो चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव रहे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: 8 विकेट लेकर जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव, पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा

Kuldeep Yadav, IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 188 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है। भारत की जीत के हीरो चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव रहे। उन्होंने बांग्लादेश की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए। शानदार गेंदबाजी की लिए बाएं हाथ के स्पिनर्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद कुलदीप ने पिच और अपनी गेंदबाजी-बल्लेबाजी को लेकर बड़ा खुलासा किया। 

 

दूसरी पारी में तेज थी पिच

22 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले कुलदीप ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं बल्ले और गेंद दोनों से किए अपने प्रदर्शन से खुश हूं। पहली पारी की पिच दूसरी पारी की तुलना में तेज थी। पहली पारी में कुछ तेजी थी, लेकिन दूसरी पारी बेहद चुनौतीपूर्ण थी। पिच धीमी थी, इसलिए मैं अपनी लय पर काम करने और तेज गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था।

शायद गेंद पर अधिक घुमाव बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण बन जाता और ड्राइव करना भी मुश्किल होता। मैंने बस अपनी लय पर काम किया, अधिक आक्रामक बनने की कोशिश की और इससे मुझे काफी मदद मिली। अपनी गेंदबाजी पर काम करने के बारे में कुलदीप ने कहा, बस लय में आक्रामक होने की कोशिश कर रहा हूं। 

 

तीसरा 5 विकेट हॉल

25 मार्च 2017 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में टेस्ट डेब्यू करने वाले कुलदीप यादव का टेस्ट फॉर्मेट में ये पहला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हैं। इसके साथ ही वो भारत के पांचवें ऐसे स्पिन गेंदबाज भी बन गए, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में प्लेयर फ द मैच का अवॉर्ड जीता हो। भारतीय स्पिनर ने बांग्लादेश की पहली पारी में 16 ओवर गेंदबाजी की और 2.50 की इकॉनमी से 40 रन देकन 5 सफलताएं अपने नाम की। कुलदीप का यह तीसरा 5 विकेट हॉल था। वहीं मेजबान टीम की दूसरी पारी में उन्होंने 20 ओवर में 3.60 की इकॉनमी से 73 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। 

ये भी पढ़ें: BAN Vs IND: बांग्लादेश को हराकर भारत ने WTC प्वॉइंट्स टेबल में लगाई छलांग, हुआ बड़ा फायदा

Latest Stories