पहला टेस्ट जीतने के बाद भी 2 खेमों में बटेगी टीम इंडिया, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन KL ने किया खुलासा

भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने 188 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की। इस जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए भारतीय कप्तान केएल राहुल ने खुलासा किया कि आज टीम इंडिया दो खेमे में बटेगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
पहला टेस्ट जीतने के बाद भी 2 खेमों में बटेगी टीम इंडिया, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन KL ने किया खुलासा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने 188 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की। इस जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए भारतीय कप्तान केएल राहुल ने खुलासा किया कि आज टीम इंडिया दो खेमे में बटेगी। दरअसल पीसी में केएल से सवाल पूछा गया कि अब पहला टेस्ट खत्म हो चुका है तो विश्वकप का क्या इंतजाम है, क्या टीम इंडिया अलग-अलग खेमों में डिवाइड होगी। इस पर राहुल ने काफी मजाकिया जवाब दिया, जिससे वहां मौजूद सभी लोगों की हंसी छूट गई। 

हम खेल का आनंद लेंगे

भारतीय कप्तान ने कहा कि ज्यादातर हमारी पसंदीदा टीमें पहले ही फीफा विश्वकप 2022 से बाहर हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि किसी की फेवरेट टीम ब्राजील थी तो किसी की इंग्लैंड। ऐसे में लगभग सभी भारतीय खिलाड़ियों की चहेती टीमों का फीफा में सफर समाप्त हो चुका है। हमने लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेला है, ऐसे में जब हम लोगों को मौका मिला है तो आज हम खेल का आनंद लेंगे।

यह भी कन्फर्म है कि हम डिवाइडेड तो होंगे और यही खेला की ब्यूटी भी है। जब आप अलग-अलग टीम को सपोर्ट कर रहे होते हैं तो थोड़ा मजाक भी होता है। बता दें कि आज फीफा विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। दो बार की विजेता अर्जेंटीना और गत चैंपियन फ्रांस के बीच यह मैच लुसैल स्टेडियम में होगा। 

 

नेट्स पर अभ्यास भी किया

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद केएल राहुल ने नेट्स में पहुंचकर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। राहुल इन दिनों फॉर्म से जूझ रहे हैं। पहली टेस्ट में भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 54 गेंदों पर 22 और दूसरी पारी में 62 गेंदों पर 23 रन बनाए। राहुल ने अपनी करियर में अब तक 44 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 76 पारियों में उन्होंने 35.02 की औसत और 52.37 के स्ट्राइक रेट से 2592 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 अर्धशतक और 7 शतक लगाए हैं। दूसरी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की वापसी होगी, ऐसे में शुभमन गिल या फिर केएल राहुल में से किसी एक खिलाड़ी को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: 8 विकेट लेकर जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव, पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा

Latest Stories