IND vs BAN: कोहली के हाथों से फिसली बॉल, बाज सी नजर वाले पंत ने लपका जोरदार कैच; VIDEO

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चटगांव में खेला जा रहा है। मुकाबले के चौथे दिन आज बांग्लादेश ने 42/0 से आगे खेलना शुरू किया। पहली पारी में 150 रन पर सिमटने वाली बांग्लादेश को दूसरी पारी में शानदार शुरुआत मिली।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: कोहली के हाथों से फिसली बॉल, बाज सी नजर वाले पंत ने लपका जोरदार कैच; VIDEO

IND vs BAN 1st Test, Day 4: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चटगांव में खेला जा रहा है। मुकाबले के चौथे दिन आज बांग्लादेश ने 42/0 से आगे खेलना शुरू किया। पहली पारी में 150 रन पर सिमटने वाली बांग्लादेश को दूसरी पारी में शानदार शुरुआत मिली। चौथे दिन जाकिर हसन 17 और नजमुल हुसैन शांतो 25 रन से आगे खेलना शुरू किया। दोनों के बीच पनप रही साझेदारी को भारतीय गेंदबाज तोड़ नहीं पा रहे थे। अंत में उमेश यादव ने नजमुल हुसैन शांतो को विकेट चटकाकर भारत का पहली सफलता दिलाई। 

बल्ले का बाहरी किनारा लगा

विकेट के पीछे विराट कोहली और ऋषभ पंत के बीच शानदार तालमेल देखने को मिला। 46वां ओवर करने आए उमेश यादव की पहली गेंद शांतो के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप पर तैनात विराट कोहली के हाथों में पहुंची। हालांकि गेंद पूर्व भारतीय कप्तान के हाथों से फिसलकर उनके दाईं ओर तैनात विकेटकीपर पंत की ओर पहुंची। फील्ड पर मुस्तैद पंत ने भी बिना कोई गलती किए इस कैच को लपक लिया। शांतो 156 गेंदों पर 67 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

 

मुकाबले का चौथा दिन

मैच के चौथे दिन शांतों के रूप में बांग्लादेश को पहला झटका लगा। उनके और जाकिर हसन के बीच पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी हुई। 131 के स्कोर पर मेजबान टीम का दूसरा विकेट गिरा। यासिर अली 5 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान लिटन दास भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने 59 गेंदों पर 19 रन बनाए। चौथे दिन टी ब्रेक तक बांग्लादेश ने 3 विकेट खोकर 176 रन बना लिए हैं। जाकिर हसन 82 और मुशफिकुर रहीम 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मेजबान टीम को जीत के लिए 337 रन चाहिए तो भारत को 7 विकेट की दरकार है। 

मुकाबले का हाल

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। टीम इंडिया पहली पारी में 404 रन पर सिमट गई। पुजारा ने 90, श्रेयस अय्यर ने 86 और आर अश्विन ने 58 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट चटकाए। जवाब में बांग्लादेश अपनी पहली पारी में 150 रन ही बना सकी। मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए।

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5, मोहम्मद सिराज ने 3 और उमेश यादव-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाकर पारी घोषत कर दी। केएल राहुल ने दूसरी पारी में 23 तो शुभमन गिल ने 110 रन बनाए। वहीं विराट कोहली 19 और चेतेश्वर पुजारा 102 रन बनाकर नॉटआउट रहे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 42 रन बना लिए थे।

ये भी पढ़ें: FIFA WC 2022: मेसी या एम्बाप्पे के पास गोल्डन बूट जीतने का मौका, ये हैं गोल्डन बॉल और ग्लव जीतने के दावेदार

Latest Stories