IND vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर सिमटी, शमी ने झटके 4 विकेट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर सिमटी, शमी ने झटके 4 विकेट

IND vs AUS 2nd Test live: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 263 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 81 रन बनाए। वहीं पीटर हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद रहे।

लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 94-3

लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने 94 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए थे। उस्मान ख्वाजा 50 और ट्रैविस हेड 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को सधी हुई शुरुआत मिली। 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर टीम को पहला झटका लगा। मोहम्मद शमी ने डेविड वॉर्नर को अपना शिकार बनाया। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने 44 गेंदों पर 15 रन बनाए। 23वें ओवर की चौथी गेंद पर मेहमान टीम को दूसरा झटका लगा। मार्नस लाबुसेन को अश्विन ने 18 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने स्टीव स्मिथ को केएस भरत के हाथों कैच आउट कराया। स्मिथ खाता तक नहीं खोल सके।

 

टी टाइम तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 199/6

टी टाइम तक ऑस्ट्रेलिया को स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन था। पीटर हैंड्सकॉम्ब 36 और पैट कमिंस 23 रन बनाकर खेल रहे थे। लंच के बाद 32वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका लगा। ट्रैविस हेड ने 30 गेंदों पर 12 रन बनाए। शमी ने उन्हें राहुल के हाथों कैच आउट कराया। 46वें ओवर की 5वीं गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का 5वां विकेट गिरा। रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को 81 के स्कोर पर आउट किया। केएल राहुल ने उनका शानदार कैच लपका। अगले ही ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका दिया। उन्होंने एलेक्स केरी को कोहली के हाथों कैच आउट कराया। केरी खाता तक नहीं खोल सके। वहीं यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन का 100वां टेस्ट विकेट है। 

 

फाइनल सेशन

टी टाइम के बाद 68वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का 7वां विकेट गिरा। कप्तान पैट कमिंस ने 59 गेंदों पर 33 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर जड्डू ने ऑस्ट्रेलिया को 8वां झटका दिया। भारतीय ऑलराउंडर ने टॉड मर्फी को बोल्ड किया। मर्फी खाता तक नहीं खोल सके। 75वें ओवर की दूसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का 9वां विकेट गिरा। शमी ने नाथन लियोन को 10 के स्कोर पर बोल्ड किया। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी झटका शमी ने दिया। मैथ्यू कुह्नमैन ने 12 गेंदों पर 6 रन बनाए। पीटर हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट, वहीं शमी ने 4 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: R Ashwin ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया स्पेशल 'शतक', कपिल देव को पीछे छोड़ा

Latest Stories