डेब्यू टेस्ट के बाद बाहर होंगे सूर्या! अय्यर ने बढ़ाई मुसीबत; दिल्ली टेस्ट में ऐसी हो सकती भारत की प्लेइंग 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला टेस्ट पारी और 132 रन से जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजर दिल्ली टेस्ट जीतकर अजेय बढ़त बनाने पर होगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
डेब्यू टेस्ट के बाद बाहर होंगे सूर्या! अय्यर ने बढ़ाई मुसीबत; दिल्ली टेस्ट में ऐसी हो सकती भारत की प्लेइंग 11

IND vs AUS, IND vs AUS Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मुकाबला 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला टेस्ट पारी और 132 रन से जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजर दिल्ली टेस्ट जीतकर अजेय बढ़त बनाने पर होगी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में भारत की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नागपुर टेस्ट में डेब्यू करने सूर्या को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। राहुल द्रविड़ ने संकेत दिए हैं कि श्रेयस अय्यर अगर पूरी तरह फिट होते हैं तो दूसरे टेस्ट में उनकी प्लेइंग 11 में एंट्री हो सकती है। वहीं केएल राहुल की जगह गिल को मौका दिया जा सकता है। 

टॉप ऑर्डर

रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल को बाहर किया जा सकता है। पहले टेस्ट में राहुल ने 71 गेंदों पर 20 रन बनाए थे। वहीं इनफॉर्म गिल बाहर बैठे हुए हैं। ऐसे में मैनेजमेंट उनको आजमा सकता है। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा मैच उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच है। ऐसे में वह एक यादगार पारी खेलना चाहेंगे। पहले टेस्ट में पुजारा बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। उन्होंने 14 गेंदों पर 7 रन बनाए थे। 

 

मिडिल ऑर्डर

चौथे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। नागपुर टेस्ट में विराट कोहली सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। विराट ने 26 गेंदों पर 12 रन बनाए थे। लंबे समय से टेस्ट में शतक नहीं लगाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान दूसरे टेस्ट में इस सूखे को दूर करना चाहेंगे। 5वें नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिला सकता है। अगर ऐसा होता है तो नागपुर में टेस्ट डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। पहले टेस्ट में सूर्या ने 20 गेंदों पर 8 रन बनाए थे। छठे नंबर पर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। पहले टेस्ट में उन्होंने 185 गेंदों पर 70 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 7 विकेट भी अपने नाम किए थे। ऑलराउंडर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

 

लोअर ऑर्डर 

7वें नंबर पर विकेटकीपर केएस भरत को मौका मिल सकता है। पहले टेस्ट में उन्होंने 10 गेंदों पर 8 रन बनाए थे। इसके अलावा वह विकेट के पीछे काफी मुस्तैद नजर आए थे। 8वें नंबर पर आर अश्विन को मौका मिल सकता है। पहले टेस्ट में अश्विन नाइट वॉचमैन के रूप में मैदान पर उतरे थे। उन्होंने 62 गेंदों पर 23 रन की पारी खेली थी। इसका अलावा अश्विन ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। दिग्गज स्पिनर ने 8 विकेट भी अपने नाम किए थे। स्पिन गेंदबाजी की कमान जडेजा अश्विन के अलावा अक्षर पटेल के कंधों पर रह सकती है।

शानदार फॉर्म में अक्षर

अक्षर ने नागपुर टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। पटेल ने 174 गेंदों पर 84 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। हालांकि वह अपने शतक से चूक गए थे। कमिंस ने उन्हें बोल्ड किया था। इसके अलावा ऑलराउंडर ने एक विकेट भी अपने नाम किया था। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के कंधों पर रह सकती है। पहले टेस्ट में शमी ने 3 और सिराज ने एक विकेट चटकाया था।

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: सेल्फी से मना करना पृथ्वी शॉ को पड़ा महंगा, कार पर हमला; 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Latest Stories