ICC ने चुनी 2022 की मेंस टेस्ट टीम, ऋषभ पंत जगह पाने वाले इकलौते भारतीय; बेन स्टोक्स कप्तान

मंगलवार को आईसीसी ने मेन्स टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2022 की घोषणा की। इस 11 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत एक मात्र भारतीय हैं, जिन्हें जगह मिली है। पिछले साल टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज का प्रदर्शन शानदार रहा था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
ICC ने चुनी 2022 की मेंस टेस्ट टीम, ऋषभ पंत जगह पाने वाले इकलौते भारतीय; बेन स्टोक्स कप्तान

ICC Men’s Test Team of the Year 2022, Ben Stokes, Rishabh Pant: मंगलवार को आईसीसी ने मेन्स टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2022 की घोषणा की। इस 11 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत एक मात्र भारतीय हैं, जिन्हें जगह मिली है। पिछले साल टेस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज का प्रदर्शन शानदार रहा था। बेन स्टोक्स को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के 4, इंग्लैंड के 3, वेस्टइंडीज के 1, पाकिस्तान के 1, भारत के 1 और दक्षिण अफ्रीका के 1 खिलाड़ी को जगह मिली है। 

ICC मेंस टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2022

उस्मान ख्वाजा: ऑस्ट्रेलिया
क्रैग ब्रैथवेट: वेस्टइंडीज
मारनस लबसचगने: ऑस्ट्रेलिया
बाबर आजम: पाकिस्तान
जॉनी बेयरस्टो: इंग्लैंड
बेन स्टोक्स: इंग्लैंड (कप्तान)
ऋषभ पंत : भारत
पैट कमिंस: ऑस्ट्रेलिया
कगिसो रबाडा: दक्षिण अफ्रीका
नाथन लियोन: ऑस्ट्रेलिया
जेम्स एंडरसन: इंग्लैंड

 

ऋषभ पंत

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 12 पारियों में 61.81 के औसत और 90.90 के स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 4 अर्धशतक लगाए। उन्होंने 2022 में टेस्ट में 21 छक्के मारे, छह स्टंपिंग की और 23 कैच लपके। हालांकि साल के आखिरी दिन वह सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए। ऐसे में वह इस साल ज्यादातर समय क्रिकेट से दूर रहेंगे। इस साल विश्वकप टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला जाना है।

ये भी पढ़ें: ICC ने चुनी 2022 की मेंस वनडे टीम, दो भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह; बाबर आजम कप्तान

Latest Stories