'मैं T20 World Cup नहीं खेल रहा', भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले वायरल हुआ MS Dhoni का वीडियो

2007 में जब से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई, तब से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) किसी न किसी तरह से टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा रहे। 2007, 2009, 2010, 2012, 2014 और 2016 में टूर्नामेंट के पहले छह संस्करणों में उन्होंने भारत का नेतृत्व किया

author-image
By Akhil Gupta
New Update
'मैं T20 World Cup नहीं खेल रहा', भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले वायरल हुआ MS Dhoni का वीडियो

2007 में जब से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई, तब से महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) किसी न किसी तरह से टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा रहे। 2007, 2009, 2010, 2012, 2014 और 2016 में टूर्नामेंट के पहले छह संस्करणों में उन्होंने भारत का नेतृत्व किया और टी 20 विश्व खिताब जीतने वाले एकमात्र भारतीय कप्तान भी बने। 

पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी धोनी भारतीय टीम के साथ बतौर मेंटॉर नजर आए थे। हालांकि, मौजूदा टूर्नामेंट में टीम इंडिया पहली बार धोनी के बिना मैदान परप उतरेगी। 

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma Press Conference: भारतीय कप्तान ने जताया खिलाड़ियों पर भरोसा, प्लेइंग 11 को लेकर कही ये बात

वायरल हुआ धोनी का वीडियो

publive-image

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर खेलेगी। इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

हाल ही में एक इवेंट के दौरान एक फैन ने माही से टी20 विश्व कप से जुड़ा एक सवाल किया, जिस पर धोनी ने ऐसा जवाब दिया जो काफी वायरल हो रहा है।

आखिरी क्या पूछा फैन ने? 

 

एक फैन ने सवाल किया, "विश्व कप के बहुत करीब, अगर मैं आपसे विश्व कप का सवाल नहीं पूछूंगा, तो वे मुझे मार डालेंगे।" 

धोनी ने एक बड़ी सी स्माइल के साथ जवाब देते हुए कहा, "मैं विश्व कप नहीं खेल रहा हूं ... टीम पहले ही जा चुकी है।" 

सिर्फ आईपीएल खेल रहे हैं माही

publive-image

याद दिला दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। अब वह केवल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए, तो आईपीएल 2023 में भी वह चेन्नई की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup में वेस्टइंडीज का शर्मनाक प्रदर्शन, बौखलाए CWI अध्यक्ष ने कही टीम का पोस्टमार्टम करने की बात

टीम इंडिया से खिताबी जीत की उम्मीद

publive-image

इस बीच, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 9 साल से चले आ रहे, आईसीसी ट्रॉफी जीतने के इंतजार को खत्म करना चाहेगी। भारत ने आईसीसी की आखिरी ट्रॉफी साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही जीती थी, तब टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को हराया था।

Latest Stories