INDW vs AUSW: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, कप्तान हरमनप्रीत-पूजा पहुंचीं अस्पताल

वुमेंस टी20 विश्वकप 2023 का पहला सेमीफाइनल आज न्यूलैंड्स, केप टाउन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर की तबियत बिगड़ गई है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
INDW vs AUSW: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, कप्तान हरमनप्रीत-पूजा पहुंचीं अस्पताल

INDW vs AUSW, Radha Yadav, Harmanpreet Kaur, Pooja Vastrakar: वुमेंस टी20 विश्वकप 2023 का पहला सेमीफाइनल आज न्यूलैंड्स, केप टाउन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर की तबियत बिगड़ गई है। ऐसे में उन्हें अस्पताल ले जाने तक की नौबत आ गई। संभावना है कि अहम मैच में ये खिलाड़ी बेंच पर बैठ सकती हैं। 

 

लोकल हॉस्पिटल में भर्ती

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान हरमनप्रीत कौर और तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर बीमार हैं। बुधवार शाम उन्हें लोकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उन्हें शाम को छुट्टी दे दी गई। मैच में उनकी उपलब्धता पर आज कोई निर्णय लिया जाएगा। यदि दोनों खिलाड़ी बाहर हो जाती हैं तो टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, क्योंकि बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव भी फिटनेस से जूझ रही हैं। अगर हरमनप्रीत आज का मुकाबला नहीं खेलती हैं तो स्मृति मंधाना टीम की कमान संभालेंगी। 

publive-image

इन्हें मिल सकता मौका

अगर भारतीय कप्तान कौर मैदान पर नहीं उतरती हैं तो उनकी जगह हरलीन देओल को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। भारतीय कप्तान का अब तक का टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा है, उन्होंने चार मैचों में केवल 66 रन बनाए हैं। हालांकि वह बड़े मैचों में वह अच्छे प्रदर्शन के लिए जानी जाती हैं। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भारत को अच्छे प्रदर्शन की जरूरत होगी। फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को हार हाल में इस मुकाबले को जीतना होगा।

कॉम्बिनेशन बदलना होगा

वहीं वस्त्राकर ने टूर्नामेंट में अब तक केवल दो विकेट लिए हैं, लेकिन रेणुका सिंह के साथ नई गेंद के साथ वह असरदार रही हैं। अब भारत तीन तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतरा है। अगर वस्त्राकर और राधा उपलब्ध नहीं होती हैं तो उन्हें गेंदबाजी कॉम्बिनेशन में भी बदलाव करना होगा। भारत को बाएं हाथ की मीडियम पेसर अंजलि सरवानी को प्लेइंग 11 में शामिल करना पड़ सकता है और अगर बल्लेबाजी को मजबूत करना है, तो यस्तिका भाटिया को अंतिम 11 में जगह मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: 2020 का हिसाब चुकाने उतरेगी टीम इंडिया! आसान नहीं होगी सेमीफाइनल की जंग; जानें कहां देख सकते हैं मुकाबला

Latest Stories