IND vs SL: सीरीज जीतने के बाद कप्तान हार्दिक ने जीता दिल, धोनी की इस प्रथा को रखा बरकरार

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आखिरी टी20 को टीम इंडिया ने 91 रन से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इसके साथ ही भारत ने घरेलू सरजमीं पर टी20 में सीरीज जीत के रिकॉर्ड को बरकरार रखा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: सीरीज जीतने के बाद कप्तान हार्दिक ने जीता दिल, धोनी की इस प्रथा को रखा बरकरार

IND vs SL 3rd T20I, India vs Sri Lanka: राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आखिरी टी20 को टीम इंडिया ने 91 रन से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इसके साथ ही भारत ने घरेलू सरजमीं पर टी20 में सीरीज जीत के रिकॉर्ड को बरकरार रखा। हार्दिक की कप्तानी में भारत की यह लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती है।

वहीं घरेलू जमीं पर ऑलराउंडर की कप्तानी में यह पहली सीरीज जीत है। प्रेजेंटेशन सेरेमनी के बाद हार्दिक पांड्या ने अपने एक काम से सभी का दिल जीत लिया। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक खास प्रथा को भी बरकरार रखा। इसके लिए फैंस हार्दिक की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। 

publive-image

युवा खिलाड़ी को थमा दी ट्रॉफी

दरअसल प्रेजेंटेशन सेरेमनी में ट्रॉफी मिलने के बाद हार्दिक ने इसे टीम के सबसे युवा खिलाड़ी शिवम मावी और जितेश शर्मा को थमा दी। एमएस धोनी ने इस प्रथा को शुरू किया था।  श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से डेब्यू करने वाले मावी ने 3 मुकाबलों में 20.25 की औसत से 4 विकेट चटकाए। मावी ने अपने डेब्यू टी20 में ही 4 विकेट चटका दिए थे।

पहले टी20 में मावी ने 4 ओवर में 22 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए थे। दूसरी टी20 में तेज गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर में 53 रन लुटाए थे और कोई सफलता तक नहीं मिली थी। आखिरी टी20 में उन्हें एक ही ओवर करने का मौका मिला और उन्होंने 6 रन दिए। 

 

जितेश को नहीं मिला मौका

पहले टी20 में चोटिल होने के बाद संजू सैमसन सीरीज से बाहर हो गए थे। उनकी जगह जितेश शर्मा को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था। हालांकि जितेश को डेब्यू का मौका नहीं मिला। दूसरे और तीसरे टी20 में राहुल त्रिपाठी ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की। त्रिपाठी ने दूसरे टी20 में 5 गेंदों पर 5 रन बनाए थे। वहीं दूसरे टी20 में त्रिपाठी ने मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 16 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। 

 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: सूर्या ने किया अपनी अप्रोच का खुलासा, बोले- इन परिस्थितियों से निपटने के लिए खुद को दबाव में रखते

Latest Stories