पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज का क्वालिफ़ाई करना हुआ मुश्किल, कैरेबियन टीम बाहर होने की कगार पर

इस समय टी-20 विश्व कप के क्वालिफ़ाइंग मुकाबले जारी हैं, इन मुकाबलों में बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। जहाँ कमजोर समझे जाने वाली टीमें पूर्व चैम्पियन और बड़ी टीमों को हरा रही हैं। पहले दिन पहले ही मैच में नामीबिया ने वर्तमान एशिया कप चैम्पियन और पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन श्रीलंका को हराकर उसकी मुश्किलें बढ़ा दीं। तो वहीं दूसरे दिन पूर्व विश्व विजेता वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा। 

author-image
By puneet sharma
New Update
पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज का क्वालिफ़ाई करना हुआ मुश्किल, कैरेबियन टीम बाहर होने की कगार पर

इस समय टी-20 विश्व कप 2022 के क्वालिफ़ाइंग मुकाबले जारी हैं, इन मुकाबलों में बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। जहाँ कमजोर समझे जाने वाली टीमें पूर्व चैम्पियन और बड़ी टीमों को हरा रही हैं। पहले दिन पहले ही मैच में नामीबिया ने वर्तमान एशिया कप चैम्पियन और पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन श्रीलंका को हराकर उसकी मुश्किलें बढ़ा दीं। तो वहीं दूसरे दिन पूर्व विश्व विजेता वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा। 

वेस्टइंडीज की आगे की राह मुश्किल!

publive-image

वेस्टइंडीज की इस हार ने इस बार उनके क्वालिफ़ाई करने पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। समीकरण बता रहे हैं कि उसे क्वालिफ़ाई करने के लिए बड़ा करिश्मा करना होगा, नहीं तो उन्हें घर वापसी की राह पकड़नी होगी। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि स्कॉटलैंड मैच में हार का सामना करने के बाद, वेस्टइंडीज को अगले दो मैच जिम्बाब्वे और आयरलैंड के खिलाफ खेलने हैं। 

जो स्कॉटलैंड से ज्यादा अनुभवी और मजबूत हैं, इसलिए इन्हें हराना विंडीज के लिए आसान नहीं होगा, खासतौर पर जिम्बाब्वे को। मान लीजिए अगर वेस्टइंडीज दोनों को हराता भी है, तो उसका नेट रनरेट जो इस समय बहुत खराब है, विंडीज टीम को उसे भी अच्छा करने की आवश्यकता होगी, जो आसान नहीं होगा, इसके लिए विंडीज टीम को करिश्माई प्रदर्शन करना होगा। 

आयरलैंड के खिलाफ उसकी जीत हो सकती है, लेकिन जिम्बाब्वे जिस तरह की फॉर्म में है, उसे हराना विंडीज के लिए मुश्किल होगा। इसलिए उसके सामने यही रास्ता बचा है, कि वो दोनों मैच न सिर्फ जीते, बल्कि बड़े अंतर से जीते। क्योंकि अगर वो एक मैच जीतता है, तो भी बात नहीं बनेगी।  

Latest Stories