FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना से हार के बाद भी अंतिम-16 में पहुंची पोलैंड, देखें अन्य मुकाबलों का हाल

फीफा विश्वकप 2022 के 11वें दिन बुधवार को 4 मुकाबले खेले गए। पहले मैच में ट्यूनीशिया ने फ्रांस को 1-0 से हराया। दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना से हार के बाद भी अंतिम-16 में पहुंची पोलैंड, देखें अन्य मुकाबलों का हाल

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप 2022 के 11वें दिन बुधवार को 4 मुकाबले खेले गए। पहले मैच में ट्यूनीशिया ने फ्रांस को 1-0 से हराया। दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अर्जेंटीना ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में पोलैंड को 2-0 से हराया। ग्रुप सी की अंक तालिका में टॉप पर रहने के कारण अर्जेंटीना ने अगले दौर में जगह बनाई। वहीं हार के बाद भी पोलैंड अंतिम-16 में पहुंच गई। दिन के आखिरी मैच में मैक्सिको ने साउदी अरब को 2-1 से मात दी।

 

ट्यूनीशिया बनाम फ्रांस

फीफा विश्वकप 2022 का पहला मुकाबला बुधवार को ट्यूनीशिया और गत चैंपियन फ्रांस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में ट्यूनीशिया ने बड़ा उलटफेर करते हुए फ्रांस को 1-0 से मात दी। पहले हाफ तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाई थीं। मैच के 8वें मिनट में ट्यूनीशिया ने एक गोल किया भी, लेकिन रेफरी ने इसे ऑफ साइड करार दिया। दूसरे हाफ की ट्यूनीशिया ने एक शानदार शुरुआत की। मैच के 58वें मिनट में ट्यूनीशिया के कप्तान वाहबी खाजरी ने गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। 

 

ऑस्ट्रेलिया बनाम डेनमार्क

फीफा विश्वकप 2022 का दूसरा मुकाबला बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क के बीच खेला गया। ग्रुप डी के इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को 1-0 से मात दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 16 साल बाद प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हाफ टाइम तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी थीं। इसके बाद दूसरे हाफ में कंगारू टीम के लिए मैथ्यू लेकी ने पहला गोल किया। उन्होंने मैच के 60वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद मैच खत्म होने तक दोनों टीमें कोई भी गोल नहीं कर सकीं। 

 

पोलैंड बनाम अर्जेंटीना

फीफा विश्वकप 2022 का तीसरा मुकाबला पोलैंड और अर्जेंटीना के बीच खेला गया। इस मैच में अर्जेंटीना ने पोलैंड को 2-0 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। वहीं हार के बाद भी पोलैंड अंतिम 16 में पहुंच गई। पहले हाफ तक दोनों टीमों का स्कोर 0-0 था। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही ब्राइटन मैक एलिस्टर ने अर्जेंटीना के लिए गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद 67वें मिनट में अल्वारेज ने एक और गोल कर स्कोरबोर्ड पर अपना नाम अंकित कराया और अर्जेंटीना को 2-0 से जीत दिला दी।

 

सऊदी अरब बनाम मैक्सिको

फीफा विश्वकप 2022 का चौथा मुकाबला सऊदी अरब और मैक्सिको के बीच खेला गया। इस मैच में मैक्सिको ने साउदी अरब को 2-1 से मात दी। पहले हाफ तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी थीं। दूसरे हाफ का खेल शुरू होने के बाद 47वें मिनट में हेनरी मार्टिन ने पहला गोल दागकर मैक्सिको को 1-0 की बढ़त दिलाई। मैच के 52वें मिनट में लुईस चावेज ने दूसरा गोल कर मैक्सिको की बढ़त को दोगुना कर दिया। दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में सऊदी अरब की ओर से सलेम अल्डावसारी ने गोल किया। 

ये भी पढ़ें: प्लेइंग-11 से नजरअंदाज किए जाने पर पहली बार सामने आया सैमसन का रिएक्शन, एक फोटो शेयर कर कहा..

Latest Stories