FIFA World Cup 2022: रोमांच से भरा रहा चौथा दिन, जापान ने जर्मनी को हराया तो स्पेन ने कोस्टारिका को 7-0 से रौंदा

फीफा विश्वकप 2022 के चौथे दिन भी रोमांचक मैच देखने को मिले। मोरक्को और क्रोएशिया के बीच पहला मैच गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। दिन के दूसरे मैच में जापान ने बड़ा उलटफेर करते हुए खिताब की प्रबल दावेदार जर्मनी को 2-1 से हराया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
FIFA World Cup 2022: रोमांच से भरा रहा चौथा दिन, जापान ने जर्मनी को हराया तो स्पेन ने कोस्टारिका को 7-0 से रौंदा

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्वकप 2022 के चौथे दिन भी रोमांचक मैच देखने को मिले। मोरक्को और क्रोएशिया के बीच पहला मैच गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। दिन के दूसरे मैच में जापान ने बड़ा उलटफेर करते हुए खिताब की प्रबल दावेदार जर्मनी को 2-1 से हराया। इससे पहले मंगलवार को सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी थी। दिन के तीसरे मैच में स्पेन ने कोस्टारिका को 7-0 से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। वहीं रात 12:30 बजे खेले गए आखिरी मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 1-0 से हराया।

publive-image

क्रोएशिया और मोरक्को (Morocco vs Croatia)

फीफा विश्वकप 2022 में बुधवार को पहले मैच में क्रोएशिया का सामना मोरक्को से हुआ। ग्रुप एफ की यह दोनों टीमें अल बायत स्टेडियम में भिड़ीं। दोनों टीमों की नजर इस मैच को जीतकर विश्वकप में विजयी शुरुआत करने पर थी, लेकिन मैच गोल रहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पहले हाफ तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं और खेल 0-0 की बराबरी पर रहा। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें एक भी गोल नहीं दाग सकीं और मैच 0-0 से ड्रॉ रहा। इससे पहले क्रोएशिया ने पिछले 16 महीने में 5 मैच जीते थे और 1 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मोरक्को और क्रोएशिया दोनों ही टीमों को 1-1 अंक दिया गया। 

publive-image

जर्मनी और जापान (Germany vs Japan)

फीफा विश्वकप 2022 में बुधवार को दूसरा मैच जर्मनी और जापान के बीच हुआ। इस मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। रोमांचक मुकाबले में जापान ने जर्मनी को 2-1 से मात दी। चार बार की विजेता जर्मनी पहला गोल दागने के बाद भी मैच हार गई। हाफ टाइम तक जर्मनी ने 1-0 की बढ़त भी बना रखी थी, लेकिन दूसरे हाफ में जापान ने मैच पलट दिया। जर्मनी की ओर से एल्काई गुंडोअन ने 33वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा। इसके बाद जापान की ओर से रित्सु दोआन ने 75वें मिनट और तकुमा असानो ने 83वें मिनट में गोल किया। 

publive-image

स्पेन और कोस्टारिका (Spain vs Costa Rica)

फीफा विश्वकप 2022 में बुधवार को तीसरा मैच स्पेन और कोस्टारिका के बीच खेला गया। इस मैच में स्पेन ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए कोस्टारिका को 7-0 से हराया। स्पेन की ओर से दानी ओल्मो ने 11वें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद मार्को असेंसियो ने 21वें मिनट में दूसरा, फेरान टोरेस ने 31वें मिनट में तीसरा गोल किया। हाफ टाइम तक स्पेन 3-0 से आगे थी। दूसरा हाफ शुरू होते ही स्पेन ने आक्रामक रुख अपनाया और अगले 45 मिनट में 4 गोल दाग दिए। 54वें मिनट में फेरान टोरेस ने चौथा, 74वें मिनट में स्टार गावी ने 5वां, 90वें मिनट में कार्लोस सोलर ने छठा और इंजरी टाइम (90+2वें) में अल्वारो मोराट ने 7वां गोल किया। 

publive-image

बेल्जियम और कनाडा (belgium vs canada)

फीफा विश्वकप 2022 में बुधवार को चौथा और आखिरी मैच बेल्जियम और कनाडा के बीच खेला गया। अहमद बिन अली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेल्जियम ने कनाडा 1-0 से मात दी। बेल्जियम की ओर से मिची बत्सुआई ने गोल किया। 

publive-image

आज के मुकाबले

टूर्नामेंट के 5वें दिन आज पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे स्विट्ज़रलैंड और कैमरून की बीच खेला जाएगा। दिन के दूसरे मैच में उरुग्वे और दक्षिण कोरिया आमने-सामने होंगी। आज रात दो बड़े मुकाबले भी देखने को मिलेंगे। रात 9:30 बजे क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कप्तानी वाली पुर्तगाल का सामना घाना से होगा। वहीं, रात 12:30 बजे आखिरी मैच में नेमार की ब्राजील के सामने सर्बिया होगी।

गुरुवार, 24 नवंबर

  • स्विट्जरलैंड बनाम कैमरून - दोपहर 3:30 बजे
  • उरुग्वे बनाम दक्षिण कोरिया - शाम 6:30 बजे
  • पुर्तगाल बनाम घाना - रात 9:30 बजे
  • ब्राजील बनाम सर्बिया - रात 12:30 बजे

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: टूर्नामेंट के बीच Cristiano Ronaldo के लिए बुरी खबर, 2 मैच का बैन और भारी जुर्माना लगा

Latest Stories