FIFA WC 2022: डेनमार्क-ट्यूनिशिया और पोलैंड-मैक्सिको का मैच 0-0 से ड्रॉ, आखिरी मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से दी मात

विश्वकप 2022 के तीसरे दिन रोमांच की भरमार देखने को मिली। मंगलवार को कुल चार मुकाबले खेले गए। पहले मैच में अऊदी अरब ने बड़ा उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी। दिन का दूसरा मैच डेनमार्क-ट्यूनीशिया और तीसरा मेक्सिको-पोलैंड के बीच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
FIFA WC 2022: डेनमार्क-ट्यूनिशिया और पोलैंड-मैक्सिको का मैच 0-0 से ड्रॉ, आखिरी मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से दी मात

FIFA World Cup 2022, FIFA World Cup: विश्वकप 2022 के तीसरे दिन रोमांच की भरमार देखने को मिली। मंगलवार को कुल चार मुकाबले खेले गए। पहले मैच में अऊदी अरब ने बड़ा उलटफेर करते हुए अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी। दिन का दूसरा मैच डेनमार्क-ट्यूनीशिया और तीसरा मेक्सिको-पोलैंड के बीच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

वहीं दिन के आखिरी और चौथे मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया। मुकाबले के चौथे दिन आज चार मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मैच में दोपहर 3:30 बजे मोरक्को का मुकाबला क्रोएशिया से, शाम 6:30 बजे जर्मनी का मैच जापान से, रात 9:30 बजे स्पेन का मुकाबला कोस्टा रिका से और रात 12:30 बजे बेल्जियम का मैच कनाडा से होगा।

publive-image

अर्जेंटीना बनाम सऊदी अरब

फीफा विश्वकप 2022 के तीसरे दिन का पहला मैच अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच खेला गया। मैच में सभी की नजरें लियोनल मेसी पर टिकी हुई थीं। उन्होंने भी अपने फैंस को निराश नहीं किया और शुरुआत में ही गोल कर अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी। पहले हाफ तक अर्जेंटीना का स्कोर 1-0 था। लेकिन दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने दो गोल दागकर मैच 2-1 से जीत लिया। इस हार के साथ ही अर्जेंटीना का लगातार 36 मैचों में जीत का विजयी रथ थमा। 

publive-image

डेनमार्क बनाम ट्यूनिशिया

दिन का दूसरा मुकाबला ग्रुप-डी की डेनमार्क और ट्यूनिशिया के बीच खेला गया। दोनों ही टीमें इस मुकाबले में एक भी गोल नहीं कर सकीं और यह मैच 0-0 की बराबरी पर छूटा। फीफा विश्वकप 2022 में यह पहला मैच था जिसमें एक भी गोल नहीं हुआ। मुकाबले में डेनमार्क ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। डेनमार्क ने 62 फीसदी पजेशन अपने पास रखा। अब 26 नवंबर को डेनमार्क का मुकाबला फ्रांस से तो वहीं ट्यूनिशिया का ऑस्ट्रेलिया से होगा।

publive-image

पोलैंड बनाम मैक्सिको

दिन के तीसरे मैच में पोलैंड के सामने मैक्सिको थी। इस मैच में भी दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं और मैच 0-0 की बराबरी पर छूटा। पोलैंड के कप्तान रॉबर्ट लेवनडॉस्की पेनल्टी को गोल में तब्दील नहीं कर पाए। 58वें मिनट में लेवनडॉस्की खुद पेनाल्टी लेने आए। उनके राइट फुटर पर गोलकीपर ओचोआ ने पूर्वामुनमान लगाते हुए दाईं ओर गोता लगाते हुए गेंद को गोल में जाने से रोक दिया।

publive-image

फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया

दिन के तीसरे और आखिरी मैच में फ्रांस का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। कतर के अल जानौब स्टेडियम में खेले गए इस मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 से जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: Lionel Messi ने की पेले और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बराबरी, डिएगो माराडोना का यह खास रिकॉर्ड तोड़ा

Latest Stories