IND vs BAN: स्टंप पर गेंद लगने के बाद भी अंपायर ने श्रेयस अय्यर को नहीं दिया आउट, बांग्लादेशी गेंदबाज करता रहा अपील

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: स्टंप पर गेंद लगने के बाद भी अंपायर ने श्रेयस अय्यर को नहीं दिया आउट, बांग्लादेशी गेंदबाज करता रहा अपील

Shreyas Iyer, Ebadot Hossain, IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 6 विकेट 278 रन बनाए।

श्रेयस अय्यर 169 गेंदों पर 82 रन बनाकर नाबाद हैं। पहले दिन अय्यर को किस्मत का भरपूर साथ मिला। उन्हें तीन जीवनदान मिले। दो बार तो उनका कैच ड्रॉप हो गया तो वहीं तीसरी बार तो गेंद स्टंप पर लग गई थी। तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने अपील भी कि लेकिन अय्यर को नॉट आउट दिया गया। 

गेंदबाज को नहीं हुआ भरोसा

84वें ओवर की 5वीं गेद पर अय्यर को एक बार फिर भाग्य का साथ मिला। इबादत को भी विश्वास नहीं हो रहा था कि आखिरी यह हुआ कैसे। दरअसल इबादत की गेंद पहले स्टंप के किनारे पर जाकर लगी और लाइट जलने लगी। गेंदबाज ने तो जश्न मनाना भी शुरू कर दिया था, लेकिन बेल नहीं गिरी थीं, ऐसे में अय्यर को नॉट आउट दिया गया।

इससे पहले इबादत ने ही श्रेयर का एक कैच भी ड्रॉप कर दिया था। अब श्रेयस को मिले यह जीवनदान बांग्लादेश पर कितने भारी पड़ेंगे यह तो कल पता चलेगा। हालांकि टीम इंडिया अपने 6 विकेट गंवा चुकी है। अश्विन के बाद कोई भी गेंदबाज बल्लेबाजी करना नहीं जानता है। 

 

 

पहले दिन का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारत का पहला विकेट गिरा। ओपनर शुभमन गिल 40 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 45 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। कप्तान केएल राहुल 54 गेंदों पर 22 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद 48 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा। इन फॉर्म विराट कोहली ने 5 गेंदों पर 1 रन बनाया। इसके बाद ऋषभ पंत ने 46, चेतेश्वर पुराज ने 90 और अक्षर पटेल ने 14 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 82 के स्कोर पर नाबाद हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।
बांग्लादेश- जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन।

ये भी पढ़ें: Exclusive: सस्ते में आउट होने के बाद भी Virat Kohli ने नहीं मानी हार, टी-ब्रेक के दौरान नेट्स पर किया बल्लेबाजी का अभ्यास

Latest Stories