Exclusive: सस्ते में आउट होने के बाद भी Virat Kohli ने नहीं मानी हार, टी-ब्रेक के दौरान नेट्स पर किया बल्लेबाजी का अभ्यास

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का बुधवार को आगाज हुआ। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Exclusive: सस्ते में आउट होने के बाद भी Virat Kohli ने नहीं मानी हार, टी-ब्रेक के दौरान नेट्स पर किया बल्लेबाजी का अभ्यास

IND vs BAN, India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का बुधवार को आगाज हुआ। टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि शुरुआत में उनका यह फैसला गलत साबित होता नजर आए। एक के बाद एक टीम इंडिया ने अपने लगातार तीन विकेट खो दिए। हालांकि इसके बाद पहले ऋषभ पंत ने और फिर श्रेयस अय्यर ने पुजारा के साथ मिलकर पारी को संभाला। पंत जहां अर्धशतक लगाने से चूक गए तो पुजारा-अय्यर ने फिफ्टी जड़ी।

7 रन के भीतर गंवाए 3 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को खास शुरुआत नहीं मिली। 14वें ओवर की दूसरी गेंद और 41 के स्कोर पर मैन इन ब्लू का पहला विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 40 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 45 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। कप्तान केएल राहुल 54 गेंदों पर 22 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद 48 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा। राहुल के जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए इन फॉर्म विराट कोहली भी फीके नजर आए। उन्होंनें 5 गेंदों पर 1 रन बनाया।

 

तैजुल ने किया आउट

लेफ्ट आर्म स्पिनर तैजुल इस्लाम ने विराट कोहली को एलबीडब्यू आउट किया। वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान पहले टेस्ट की पहली पारी में बड़ी पारी नहीं खेल सके। ऐसे में उन्होंने हार नहीं मानी और टी ब्रेक के दौरान नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास किया। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर सौरभ कुमार ने किंग कोहली को गेंदबाजी की। 

बांग्लादेश में मौजूद स्पोर्ट्स यारी की टीम ने कोहली की इस प्रैक्टिस को अपने कैमरे में कैद किया। पिछले कुछ सालों में विराट कोहली को लेफ्ट आर्म स्पिनर के सामने संघर्ष करते हुए देखा गया है। विराट जब फॉर्म से जूझ रहे थे तब उन्हें कई बार लेफ्ट आर्म स्पिनर ने आउट किया था। बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में दो लेफ्ट आर्म स्पिनर खिलाए हैं। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

  • भारत: शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।
  • बांग्लादेश: जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन।

ये भी पढ़ें: BAN Vs IND: लंच तक भारतीय बल्लेबाजों ने किया सरेंडर, 7 रन के अंदर गंवाए 3 विकेट; किंग कोहली भी फ्लॉप

Latest Stories