1043 दिन के बाद David Warner ने जड़ा धमाकेदार शतक, इंग्लैंड के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज David Warner ने मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया है। वॉर्नर का ये शतक एक लंबे इंतजार के बाद आया है। उन्होंने पूरे 1043 दिनों के बाद वनडे क्रिकेट में शतक

author-image
By Sonam Gupta
New Update
1043 दिन के बाद David Warner ने जड़ा धमाकेदार शतक, इंग्लैंड के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज David Warner ने मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया है। वॉर्नर का ये शतक एक लंबे इंतजार के बाद आया है। उन्होंने पूरे 1043 दिनों के बाद वनडे क्रिकेट में शतक लगाया और इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 

David Warner ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

publive-image

David Warner ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 102 गेंदों पर 106 रनों की शतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी में वॉर्नर ने 8 चौके व 2 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 103.92 का रहा। Warner के वनडे करियर का ये 19वां शतक है। ऐसे में अब वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

जी हां, David Warner ने मार्क वॉ को पीछे छोड़ते हुए ये उपलब्धि हासिल की है। हालांकि अभी भी रिकी पोंटिंग इस लिस्ट में सबसे आगे हैं और उनके नाम पर 29 ODI शतक दर्ज हैं। इसके अलावा वॉर्नर वर्ल्ड क्रिकेट के सिर्फ 17वें बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 10 या उससे अधिक शतक दर्ज हैं।

बताते चलें, ओवर-ऑल यदि वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की बात करें, तो सचिन तेंदुलकर 49 शतकों के साथ नंबर-1 पर, तो वहीं विराट कोहली 43 वनडे शतकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं। 

ये भी पढ़ें: NZ Vs IND: सीरीज जीतने के बाद भी खुश नहीं हैं Hardik Pandya, बोले- अब यही है, जो है....

वर्ल्ड चैंपियंस को ऑस्ट्रेलिया ने चटाई धूल

publive-image

हाल ही घरेलू सरजमीं पर खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप-4 में भी नहीं पहुंच सकी थी। लेकिन अब ये टीम एक बार फिर फॉर्म में लौट आई है। शुरुआती 2 मैच जीतने के बाद अब तीसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को धूल चटा दी। मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 48 ओवर (DLS मैथड) के गेम में David Warner की शतकीय पारी की बदौलत 355/5 का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया। 

जवाब में इंग्लैंड 142/10 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गया। नतीजन, पैट कमिंस की कप्तानी वाली कंगारु टीम ने DLS मैथड से 221 रनों से जीत दर्ज करके सीरीज को क्लीन स्वीप कर दिया है। कहीं ना कहीं ये जीत, कंगारु फैंस के उन जख्मों पर मरहम का काम करेगी, जो इस टीम को वर्ल्ड कप में मिले हैं। 

ये भी पढ़ें- IPL 2023: ये अफ्रीकी खिलाड़ी बनेगा SRH का अगला कप्तान, बल्ले से दिखा चुका है दम

Latest Stories