IPL 2023: ये अफ्रीकी खिलाड़ी बनेगा SRH का अगला कप्तान, बल्ले से दिखा चुका है दम

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एडेन मार्करम को SRH ने आईपीएल 2022 में 2.60 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। जहां, मार्करम ने 14 मैचों में 139 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए थे। इस बार फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IPL 2023: ये अफ्रीकी खिलाड़ी बनेगा SRH का अगला कप्तान, बल्ले से दिखा चुका है दम

IPL 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH ) ने अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया। इसके बाद से ही ये सवाल हर किसी के जहन में घूम रहा है कि फ्रेंचाइजी अब किसे टीम की कमान सौंपेगी? टीम में ही मौजूद किसी खिलाड़ी को ही कप्तान बनाया जाएगा या फिर ऑक्शन से नए प्लेयर को इस भूमिका के लिए खरीदा जाएगा? हालांकि अब खबरें सामने आ रही हैं कि SRH साउथ अफ्रीकी प्लेयर को टीम की कप्तानी सौंपने की तैयारी कर रही है।

एडेन मार्करम को मिल सकती है SRH की कप्तानी

publive-image

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है। अब फ्रेंचाइजी साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) को अपना नया कप्तान बना सकती है। दरअसल, फ्रेंचाइची ने ना केवल विलियमसन बल्कि निकोलस पूरन को भी रिलीज कर दिया है, जो टीम के उपकप्तान थे। सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के एक सूत्र के हवाले से इनसाइडस्पोर्ट ने लिखा,

कप्तानी पर फैसला लेने का समय है। मुझे लगता है कि फैंस भी यही सुनना चाहते हैं। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. एडेन मार्करम टीम की अगुआई करने में सक्षम हैं। हालांकि उन्हें इंटरनेशनल स्तर पर कप्तानी का अनुभव नहीं है लेकिन वह SAT20 लीग में भी हमारी टीम का चेहरा है। हम जल्द कोचिंग स्टाफ से सलाह मशविरा करने के बाद इसपर फैसला लेंगे।

बताते चलें, केन विलियमसन की कप्तानी में पिछले सीजन फ्रेंचाइजी 14 में से सिर्फ 6 ही मैच जीत सकी थी और अंक तालिका में 8वें स्थान पर रही थी।

मार्करम ने दिखाया है बल्ले से कमाल

publive-image

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एडेन मार्करम को SRH ने आईपीएल 2022 में 2.60 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। जहां, मार्करम ने 14 मैचों में 139 की स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए थे। इस बार फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को रिटेन किया है। इंटरनेशनल आंकड़ों पर गौर करें, तो मार्करम ने 33 टेस्ट मैचों में 34.05 के औसत से 2009, 44 वनडे मैचों में 28.63 के औसत से 1088 रन बनाए हैं, वहीं 31 T20I मैचों में 147.73 की स्ट्राइक रेट से 879 रन बना चुके हैं। 

ये भी पढ़ें : फल बेच बेचकर पिता ने दिए बेटे के सपनों को पंख, आज रफ्तार के लिए है दुनियाभर में मशहूर

रिटेंशन के बाद ऐसी दिख रही है SRH

publive-image

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 42.25 करोड़ रुपये के साथ आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में उतरेगी। यकीनन ऑक्शन में भी फ्रेंचाइजी कैप्टेंसी एबिलिटी रखने वाले प्लेयर्स पर भी नजर रखेगी। फ्रेंचाइजी ने अब्दुल समद, एडेन मार्करम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, वॉशिंगटन सुंदर, फजलाक फारूखी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, नटराजन, उमरान मलिक को रिटेन किया है। 

Latest Stories