IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा एक और झटका, फ्यूचर कैप्टन माने जा रहे बेन स्टोक्स अब ...

इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने वाला है। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। फ्रेंचाइजी के फ्यूचर कैप्टन माने जा रहे बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ मुकाबले मिस करेंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा एक और झटका, फ्यूचर कैप्टन माने जा रहे बेन स्टोक्स अब ...

IPL 2023, Ben Stokes, Chennai Super Kings, CSK: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होने वाला है। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। फ्रेंचाइजी के फ्यूचर कैप्टन माने जा रहे बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ मुकाबले मिस करेंगे। वह आयरलैंड के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्ट और एशेज सीरीज की तैयारियों को लेकर आईपीएल के अंतिम चरण के मैचों में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। इससे पहले खबर आई थी कि ऑलराउंडर काइल जेमिसन लीग से बाहर हो गए थे। 

आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगे

इंग्लिश टेस्ट कप्तान बने स्टोक्स ने आईपीएल 2023 के अंतिम चरण से बाहर रहने की पुष्टि की है। स्टोक्स से पूछा गया कि क्या वह आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट खेलेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि "हां मैं खेलूंगा, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं खुद को वापस आने और आयरलैंड के खिलाफ मैच को खेलने के लिए पर्याप्त समय दूं।" न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले स्टोक्स ने इस बात की पुष्टि की। इंग्लिश टेस्ट कैप्टन स्टोक्स को सीएसके ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

CSK का फुल स्क्वॉड

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, काइल जैमीसन, अजय मंडल, भगत वर्मा।

चार बार जीता है खिताब

चेंन्नई सुपर किंग्स: 2010, विजेता
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2011, विजेता
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2018, विजेता
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2021, विजेता
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2019, रनरअप
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2015, रनरअप
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2013, रनरअप
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2012, रनरअप
चेंन्नई सुपर किंग्स: 2008, रनरअप

ये भी पढ़ें: IPL 2023: 16वें सीजन से पहले CSK को मिली खुशखबरी, दीपक चाहर हुए पूरी तरह फिट

Latest Stories