विराट के जिस रिकॉर्ड को बाबर आजम ने इस बार तोड़ा, कोहली को उसे फिर बनाने में 3 साल लग जाएंगे

जिस तरह का प्यार भारत में विराट कोहली को मिलता है, ठीक उसी प्रकार का प्यार पाकिस्तान में बाबर आजम को दिया जाता है. लगातार अपनी शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान का

author-image
By Shubhendu pandey
New Update
विराट के जिस रिकॉर्ड को बाबर आजम ने इस बार तोड़ा, कोहली को उसे फिर बनाने में 3 साल लग जाएंगे

जिस तरह का प्यार भारत में विराट कोहली को मिलता है, ठीक उसी प्रकार का प्यार पाकिस्तान में बाबर आजम को दिया जाता है. लगातार अपनी शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान का यह स्टार बल्लेबाज अपने फैंस की संख्या बढ़ाता जा रहा है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में जहां एक और विराट का बल्ला काफी समय से खामोश चल रहा है, तो वहीं बाबर आजम हर दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते ही जा रहे है. नए रिकॉर्ड में बाबर ने विराट के कौन से महारिकॉर्ड पर कब्जा जमाया है, जानते है हमारी इस खास रिपोर्ट में.

बाबर आजम ने तोडा विराट कोहली का महारिकॉर्ड 

publive-image

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इन दिनों विराट कोहली के पीछे पड़े हुए है. हर पारी में कोई ना कोई विराट का रिकॉर्ड जरूर तोड़ देते हैं. इस बार उन्होने विराट कोहली के महारिकॉर्ड पर कब्जा जमाया है.

दरअसल, बाबर आजम आईसीसी रैंकिंग में सबसे ज्यादा समय तक T-20 में नंबर-1 रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होने इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ा है. इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट के नाम था जो 1013 दिनों तक लगातार T-20 रैकिंग में नंबर-1 पर रहे थे. अब बाबर को नंबर-1 पोजिशन पर बने हुए 1014 दिन हो चुके है.

अगर विराट कोहली को यह रिकॉर्ड वापस अपने नाम करना है, तो उन्हें 3 साल से ज्यादा समय के लिए आईसीसी टी20 रैंकिंग के नंबर-1 स्थान पर रहना होगा. हालांकि किंग कोहली के लिए ऐसा करना काफी मुश्किल रहने वाला है. 

बाबर आजम नंबर-1 पर, तो विराट 21वें पायदान पर 

publive-image

अगर मौजूदा हालात की बात करे, तो बाबर का ये रिकॉर्ड हाल फिलहाल टूटता नहीं दिखाई देता, क्योकि उनके पीछे रैकिंग में मोहम्मद रिजवान है जो उनसे 24 प्वाइंट्स पीछे है. वहीं  रैकिंग T-20 में रेटिंग प्वाइंट्स की बात करें, तो ICC रैकिंग में बाबर 818 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ नंबर-1 पर काबिज है. वहीं दूसरे पोजिशन पर मोहम्मद रिजवान है जिनके 794 प्वाइंट्स है.

अगर भारत की बात करे तो TOP-10 में केवल ईशान किशन शामिल है जो 682 प्वाइंट्स के साथ नंबर-7 पर है. विराट कोहली इस लिस्ट में काफी पीछे है वो 571 प्वाइंट्स के साथ 21वें नंबर है. बाबर आजम की ये बादशाहत सिर्फ T-20 तक ही सीमित नहीं है नहीं है वो वनडे रैंकिग में भी नंबर-1 बल्लेबाज है.  

इस प्रकार है T-20 के टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची 

publive-image

 

 

 

Latest Stories