रमीज राजा ने आंकड़ों के साथ किया दावा, पाकिस्तान की टीम भारत से बेहतर

पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद ने रमीज राजा के ऊपर कई बड़े और संगीन आरोप लगाये थे, इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि रमीज राजा ने तनवीर अहमद को जवाब दिया है.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
रमीज राजा ने आंकड़ों के साथ किया दावा, पाकिस्तान की टीम भारत से बेहतर

इन दिनों पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा को अपने पड़ोसी देश भारत से कुछ ज्यादा ही लगाव हो गया है, या कहें तो उन्हें सुर्खियों में रहने की आदत सी हो गयी है. बात-बात में जब तक वो किसी भी मुद्दे को भारत से ना जोड़ दे तब तक उन्हें तसल्ली नही मिलती. कुछ ऐसा ही एक बार फिर रमीज राजा ने किया है. दरअसल पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत से बेहतर बताया है.

भारत से बेहतर है पाकिस्तान का सक्सेस रेट

publive-image

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद ने रमीज राजा पर सनसनीखेज आरोप लगाये हैं, तनवीर अहमद का कहना है कि रमीज राजा जब से पीसीबी के चेयरमैन बने हैं तब से पाकिस्तान क्रिकेट को उन्होंने बर्बाद कर दिया है. उनके नेतृत्व में दुनियां में पाकिस्तान क्रिकेट की काफी जगहसाई हुई है.

तनवीर अहमद के इसी आरोप पर सफाई देते हुए एक पाकिस्तानी चैनल के माध्यम से रमीज राजा ने बिना किसी का नाम लिए अपने कार्यकाल में पाकिस्तान क्रिकेट की सफलता के आंकड़े सबके सामने रखे हैं जिसमे उनका कहना है कि वह जब से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन बने है तब से अब तक पाकिस्तान का सक्सेस रेट 75% रहा है वहीं भारत का सक्सेस रेट 68% है.

रमीज राजा ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, "जब से मैं चेयरमैन बना हूं सितम्बर से लेकर अब तक हमारा जो क्रिकेट का सक्सेस रेट है वो 75प्रतिशत है, दुनियां में सबसे बेहतरीन हमारा रिकॉर्ड है. 24 मैच हम खेले हैं जिसमे 18 जीते हैं. इंडिया का 69 प्रतिशत है वो 30 या फिर 32 मैच खेले हैं. इंग्लैंड का सक्सेस रेट 45 प्रतिशत है. हम न्यूज़ीलैंड से भी आगे है. इन सब चीजों से हमारा क्रिकेट खड़ा हुआ है." 

पाकिस्तान को बना दिया दुनिया की नंबर-1 टीम 

publive-image

पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद को इशारों ही इशारों में पीसीबी अध्यक्ष ने जवाब देते हुए कहा कि अगर पिछली पीसीबी के कार्यकाल पर नज़र डाले तो उनका सक्सेस रेट केवल 45% रहा है.

रमीज राजा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "अगर पिछली पीसीबी के कार्यकाल पर नज़र डालें तो उनका सक्सेस रेट 45 प्रतिशत ही था. इस वक़्त हम केवल 8-9 महीनें में दुनिया की बेस्ट टीम है. ये मत भूलिए कि बाकी मुल्कों का क्रिकेट बजट पाकिस्तान से 20 गुना ज्यादा होगा. आपने अभी देखा होगा कि पड़ोसी मुल्क के मीडिया राइट्स बिके है. मगर हमनें उनको उन्हीं की गेम में मात दी है."

वर्ल्ड कप में भारत से जीतने के बाद फैंस का बढ़ा भरोसा 

publive-image

रमीज राजा ने कहा कि हमने भारत को वर्ल्ड कप में हराया उसके बाद से हमारी पाकिस्तान की टीम पर क्रिकेट फैन्स ने भरोसा करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा, "ये बात तो आपको पता है कि जिस तरह से हमनें भारत को वर्ल्ड कप में हराया उसके बाद मार्केट में जो गर्मी आई कमर्शियल को लेकर वो शानदार है. इसके बाद इस टीम पर फैंस ने भरोसा करना शुरू कर दिया. इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि हमारे 3-4 प्लेयर आईसीसी रैंकिंग के टॉप-10 में दुनिया के सामने खड़े हुए हैं."

Latest Stories