Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच क्वॉर्टरफाइनल में, एलेक्स डे मिनौर को 6-2, 6-1, 6-2 से दी मात

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। सोमवार को खेले गए मैच में 9 बार के चैंपियन ने एलेक्स डे मिनौर (Alex de Minaur) को 6-2, 6-1, 6-2 से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Australian Open 2023: नोवाक जोकोविच क्वॉर्टरफाइनल में, एलेक्स डे मिनौर को 6-2, 6-1, 6-2 से दी मात

Novak Djokovic, Australian Open 2023, Alex de Minaur: साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। सोमवार को खेले गए मैच में 9 बार के चैंपियन ने एलेक्स डे मिनौर (Alex de Minaur) को 6-2, 6-1, 6-2 से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया।

जोकोविच ने 13वीं बार Australian Open के क्वॉर्टरफाइनल में जगह बनाई है, वहीं वह 54वीं बार ग्रैंड स्लैम के क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचे हैं। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सर्बिया के इस खिलाड़ी को एंड्री रुबलेव (Andrey Rublev) को मात देनी होगी। यह मुकाबला 25 जनवरी को खेला जाएगा। 

 

आपको लंबा मैच नहीं मिला

मैच के बाद जोकोविच (Novak Djokovic) ने कहा, "क्योंकि मैं चाहता था, मैं यह नहीं कह सकता कि मुझे खेद है कि आपको एक लंबा मैच नहीं मिला, मैं सीधे सेटों में जीतना चाहता था। मैं और अधिक मुक्त, अधिक आक्रामक महसूस करने लगा, मुझे लगा कि वह थोड़ा अधिक नर्वस था। टेनिस बहुत तेज खेल है, चीज बदल सकती है, मैंने अपना फोकस बनाए रखा, मैंने इस साल का अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ मैच खेला।"

 

चोट से जूझ रहा था

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने (Novak Djokovic) कहा, "जाहिर तौर पर मैं चोट से जूझ रहा था, मुझे आज कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है। मुझे लगता है कि मेरी मेडिकल टीम, मेरे फिजियो, मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं। मैं किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेता, तो चलिए इसे जारी रखते हैं। मैं बहुत सारी गोलियां ले रहा हूं और यह आदर्श नहीं है, लेकिन उस तरह की गोलियां नहीं, दोस्तों, सूजन-रोधी गोलियां। वास्तव में आज का दिन अब तक का सबसे अच्छा दिन था और उम्मीद है कि यह इसी तरह बना रहेगा।

 

ये भी पढ़ें: AUSTRALIAN OPEN 2023: मिर्जा-बोपन्ना की जोड़ी दूसरे राउंड का मैच जीती, चौथी सीड गार्सिया हारकर बाहर

Latest Stories