IND vs AUS: 100वें टेस्ट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पुजारा को दिया खास तोहफा, BCCI ने शेयर की तस्वीर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेला गया दूसरा टेस्ट तीसरे दिन चाय काल से पहले ही खत्म हो गया। दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 115 रन बनाते थे, जिसे टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: 100वें टेस्ट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पुजारा को दिया खास तोहफा, BCCI ने शेयर की तस्वीर

IND vs AUS, Pat Cummins, Cheteshwar Pujara: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेला गया दूसरा टेस्ट तीसरे दिन चाय काल से पहले ही खत्म हो गया। दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 115 रन बनाते थे, जिसे टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा को एक खास जर्सी गिफ्ट की। इस पर कंगारू टीम के सभी खिलाड़ियों के साइन थे। बीसीसीआई ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। कैप्शन में लिखा गया है- स्प्लिट ऑफ क्रिकेट, पैट कमिंस-चेतेश्वर पुजारा, क्या खास जेस्चर था।

 

पुजारा का 100वां टेस्ट

बता दें कि यह चेतेश्वर पुजारा के करियर का 100वां टेस्ट मैच था। पहली पारी में वह खाता तक नहीं खोल सके और लियोन ने उन्हें बोल्ड किया। वहीं दूसरी पारी में पुजारा 74 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने विनिंग शॉट लगाकर टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में जीत दिलाई। इससे पहले टीम इंडिया ने नाथन लियोन को उनके 100वें टेस्ट पर भारतीय खिलाड़ियों के साइन वाली जर्सी गिफ्ट की थी।

 

पुजारा ने कही ये बात

मुकाबले के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कहा, यह एक शानदार टेस्ट मैच रहा। दुर्भाग्य से मुझे पहली पारी में कोई रन नहीं मिला, लेकिन मुझे पता था कि अगर मैं पहले 10 मिनट रुकता हूं तो मैं रन बना सकता हूं। एक खास अहसास, बहुत नर्वस था क्योंकि मेरा पूरा परिवार वहां था। विनिंग शॉट मारने का अहसास खास होता है। पुजारा ने रणजी ट्रॉफी जीतने वाली सौराष्ट्र टीम को बधाई भी दी। पुजारा ने कहा, मैंने सोचा था कि हम 200-250 के आसपास कुछ का पीछा करेंगे, इसलिए हम ऐसा करने के लिए तैयार थे। हम कल की गेंदबाजी से थोड़े निराश थे, हमने कुछ ज्यादा रन खर्च किये लेकिन आज स्पिनर शानदार थे। 

पिच पर बोले पुजारा

स्वीप शॉट की बात करें तो कम बाउंस के कारण यह खेलने के लिए आदर्श शॉट नहीं है, लेकिन मैंने इसे खेलने का काफी अभ्यास किया है। मैं अपने पैरों का इस्तेमाल करने की कोशिश करता हूं। ऐसे टर्निंग विकेट पर इस तरह से खेलना हमेशा बेहतर होता है। पिच को लेकर पुजारा ने कहा कि कुछ गेंदें घूमती हैं, कुछ सीधे जाती हैं। एक बार आप जब 30-35 गेंद खेल लेते हैं तो आप ऐसी स्थिति में पहुंच जाते हैं जहां आप आत्मविश्वास के साथ अपने शॉट खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: गेंदबाजों के मुरीद हुए रोहित शर्मा, दूसरा टेस्ट जीतने के बाद पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा

Latest Stories