IND vs AUS: गेंदबाजों के मुरीद हुए रोहित शर्मा, दूसरा टेस्ट जीतने के बाद पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 115 रनों की दरकार थी, जिसे उन्होंने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

author-image
By admin
New Update
IND vs AUS: गेंदबाजों के मुरीद हुए रोहित शर्मा, दूसरा टेस्ट जीतने के बाद पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा

IND vs AUS 2nd Test, IND vs AUS, India vs Australia, Rohit Sharma: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में भारत को जीत के लिए 115 रनों की दरकार थी, जिसे उन्होंने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 10 विकेट खोकर 263 रन बनाए। जवाब में भारत की पहली पारी 262 रन पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के पास 1 रन की बढ़त थी।

गेंदबाजों के मुरीद हुए रोहित

दूसरी पारी में मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और 113 रन पर ढेर हो गई। ट्रैविस हेड के 43 और मार्नस लाबुसेन के 35 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका। जडेजा और अश्विन की शानदार गेंदबाजी के चलते कंगारू टीम संभल नहीं पाई। जडेजा 42 रन देकर 7 विकेट, वहीं अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए। जवाब में भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की।

 

पिच को लेकर कही ये बात

हमारे लिए शानदार परिणाम। यह देखते हुए कि कल चीजें कैसी थीं, जिस तरह से हम वापस आए और अपना काम पूरा किया वह बहुत अच्छा था। भले ही हम सिर्फ एक रन पीछे थे, मुझे लगा कि हम पिछड़ रहे हैं क्योंकि हमें अंत में बल्लेबाजी करनी थी। मुझे लगता है कि गेंदबाज शानदार थे, आज सुबह 9 विकेट लेना काबिले तारीफ है। फिर हमने बल्ले से काम पूरा किया। इस तरह की पिच पर लोगों को कुछ अलग करने की जरूरत है। हम शॉट खेलने के लिए तैयार थे। हमारा विचार घबराना नहीं था। बस सही क्षेत्रों में हिट करना, गलती होने का इंतजार करना था और ठीक ऐसा ही हुआ। 

कप्तान ने बताए गेम चेंजिंग मोमेंट

इस तरह के मौसम में आप जो भी खेल खेलते हैं, उसमें कुछ नमी होती है। मैंने देखा कि पहले सत्र में देने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन जैसे-जैसे यह आगे बढ़ता है यह धीमा होता जाता है और पर्याप्त बाइट नहीं मिलती। इसलिए हमारा ध्यान सुबह के समय कड़ा रखना था और ये लोग इन परिस्थितियों में गेंदबाजी के उस्ताद हैं। गेम चेंजिंग मोमेंट पर उन्होंने कहा, चार पारियों में बहुत सारे क्षण हैं, लेकिन मुझे लगा कि जडेजा और विराट और फिर अक्षर-अश्विन के बीच साझेदारी शानदार थी। मुझे लगता है कि हमने अपने लिए जो संतुलन बनाया है, उसके कारण यह एक बड़ी मदद है।

 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: छोटी सी पारी में विराट कोहली ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन-संगाकार के खास क्लब में हुए शामिल

Latest Stories