मैदान पर आसिफ अली ने फरीद को मारा धक्का, तो बाहर अफगानियों ने की पाक समर्थकों की जमकर कुटाई

एशिया कप 2022 जैसे-जैसे अपने मुकाम की तरफ बढ़ रहा है, वैसे-वैसे इसमें गर्माहट भी बढती जा रही है, 07 सितम्बर 2022 को शारजाह में पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच एक रोमांचक और कांटेदार मैच हुआ जिसमें आखिरी

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
मैदान पर आसिफ अली ने फरीद को मारा धक्का, तो बाहर अफगानियों ने की पाक समर्थकों की जमकर कुटाई

एशिया कप 2022 जैसे-जैसे अपने मुकाम की तरफ बढ़ रहा है, वैसे-वैसे इसमें गर्माहट भी बढती जा रही है, 07 सितम्बर 2022 को शारजाह में पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच एक रोमांचक और कांटेदार मैच हुआ जिसमें आखिरी ओवर में 1 विकेट से पाकिस्तान को जीत मिली.

इस मैच में दो बड़ी घटनाएं घटीं जो इस वक़्त सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही हैं. पहले तो अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद मलिक और पाकिस्तान के खतरनाक बल्लेबाज आसिफ अली के बीच मैदान पर मारपीट तक की नौबत तक आ गई, इसके बाद रही सही कसर दोनों देशों के समर्थकों ने आपस में मारपीट करके पूरी कर दी.

आसिफ अली ने मारने के लिए दिखाया बल्ला 

publive-image

पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर चल रहा था, और पाकिस्तान को जीत के लिए 9 बॉल पर 18 रन की जरूरत थी, और बॉल थी अफगानिस्तान के इस मैच के सबसे सफल गेंदबाज फरीद अहमद मलिक के हाथ में, तभी इस ओवर की चौथी बॉल पर आसिफ अली ने छक्का लगा दिया.

अब पाकिस्तान को जीत के लिए 8 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी, और विकेट बचे थे महज 2, पाकिस्तानी फैन्स की सारी उम्मीदें टिकी थीं आसिफ अली के ऊपर, तभी मैच की अगली और पांचवी बॉल पर भी आसिफ ने बड़ा हिट लगाया लेकिन इस बार वो बॉल को बाहर नहीं भेज सके और कैच आउट हो गए.

बस इसी के बाद फरीद ने जश्न मनाना शुरू कर दिया, जो की ऐसे हालात में किसी भी गेंदबाज का फर्ज़ बनता था, बस यही देख आसिफ गुस्से में बौखला गए और उन्होंने फरीद को एक हाथ से धक्का मारते हुए उनको मारने के लिए बल्ला तक दिखा दिया. आसिफ अली की इस हरकत ने ना सिर्फ खेल भावना का उल्लंघन किया है, बल्कि अपनी और अपनी टीम की भी बेइज्जती करा डाली है.

इस भयंकर लड़ाई को देख जल्दी से अंपायर और बाकी खिलाड़ी को भी बीच बचाव करने आना पड़ा, तब जाकर दोनों अलग हुए, तभी मैदान के बाहर से हसन अली बीच में आए और आसिफ को समझाते हुए बाहर ले गए. अब दुनिया भर से आसिफ अली के ऊपर बैन लगाने की मांग तेज हो गई है.

अफगानिस्तान समर्थकों ने कुर्सियों से की पाकिस्तानियों की पिटाई

publive-image

मैदान पर हुई लड़ाई को तो बाकी लोगों ने मिलकर ख़त्म करवा दिया, लेकिन मैच के बाद दर्शक दीर्घा में भी एक अलग मैच देखने को मिला, खबरों के मुताबिक मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी फैन्स ने हंगामा करते हुए अफगानिस्तानी फैन्स के ऊपर हमला बोल दिया था, इसके बाद गुस्साए अफगानी फैन्स ने शारजाह के इस मैदान पर जम कर उत्पात मचाना शुरू कर दिया.

वायरल हो रहे विडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे पाकिस्तानी फैन्स को कुर्सियों से पीटा जा रहा है, कुर्सियां उखाड़कर एक दूसरे के ऊपर फेंकी जा रही हैं. जिसके बाद जंग से दिखने वाले इस माहौल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया.

इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाए थे, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की एक समय हालत इतनी ख़राब हो गयी की उसके 118 रन के स्कोर पर 9 विकेट गिर चुके थे, लेकिन आखिरी ओवर में नसीम शाह ने लगातार 2 छक्के मारकर पाकिस्तान को 1 विकेट से जीत दिला दिया. और साथ ही भारत भी अधिकारिक रूप से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया. 

Latest Stories