एशिया कप और विश्व कप पर मेरा फोकस, टीम को जिताने के लिए कुछ भी करूंगा - विराट कोहली

विराट कोहली एक ऐसा नाम जो इन दिनों क्रिकेट जगत में चर्चा का बड़ा मुद्दा बन चुका है, सब जानना चाह रहे कि क्या ख़राब फॉर्म में चल रहे कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप में

author-image
By Rohit Juglan
New Update
एशिया कप और विश्व कप पर मेरा फोकस, टीम को जिताने के लिए कुछ भी करूंगा - विराट कोहली

विराट कोहली एक ऐसा नाम जो इन दिनों क्रिकेट जगत में चर्चा का बड़ा मुद्दा बन चुका है, सब जानना चाह रहे कि क्या ख़राब फॉर्म में चल रहे कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप में जगह मिल पाएगी या उन्हें ड्राप कर दिया जाएगा. इन सब के बीच अभी-अभी स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने ताज़ा इंटरव्यू में कोहली ने एक बड़ा बयान दिया है.

विराट कोहली ने एशिया कप और टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर अपने इस इंटरव्यू में बड़ी बात कह दी है, और उनके इस बयान के बाद अब लोग यही उम्मीद लगाए बैठे है कि उन्हे पुराना किंग कोहली एक बार फिर मैदान पर बल्ले के साथ दहाड़ता हुआ नज़र आएगा.

टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं

publive-image

भारतीय क्रिकेट से जुड़े हर शख्स के जहन में इस वक्त विराट कोहली का नाम है, और विराट कोहली की जुबां पर सिर्फ दो बातें पहली ये कि भारत को एशिया कप जिताना है और दूसरी बात टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाना है. इसी मुद्दे पर स्टार स्पोर्ट्स को अपने दिए इंटरव्यू में विराट कोहली ने बड़ी बात कह दी है.

दरअसल स्टार स्पोर्ट्स ने विराट कोहली के बयान के साथ एक ट्वीट चस्पा किया है, जिसमें विराट कोहली ने कहा है "मेरा मुख्य उद्देश्य भारत को एशिया कप और विश्व कप जीतने में मदद करना है और इसके लिए, मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं." सही मायनों में ये कुछ भी करने वाला जज्बा उस विराट की याद दिलाता है जिसने लगभग बीते पूरे दशक में दुनिया में धाक जमाई है, बयान के लिहाज से ही देखें तो ये वही विराट है, जिसकी तलाश टीम इंडिया के साथ-साथ पूरे हिंदुस्तान को है.

कुछ ऐसा रहा है विराट कोहली का टी-20 करियर

publive-image

विराट कोहली ने अब तक कुल 99 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसकी 91 पारी में कोहली ने 50.12 की बेहतरीन औसत से 3308 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 30 अर्धशतक भी निकले हैं. इस दौरान कोहली का उच्चतम टी-20 स्कोर 94 रन रहा है. 

वहीं बहुत कम लोगो को पता होगा कि विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए विकेट भी प्राप्त किए हैं, कोहली 99 मैच की 12 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. इस दौरान उनका इकॉनमी 8.14 का रहा है. 

Latest Stories