शॉ के बाद बोला Ajinkya Rahane का बल्ला, असम के खिलाफ खेली मैराथन पारी; दोहरे शतक से चूके

असम के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में अब तक मुंबई के बल्लेबाजों का ही बोलबाला देखने को मिला है। कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाते हुए कमाल की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 302 गेंदों पर 191 रन बनाए।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
शॉ के बाद बोला Ajinkya Rahane का बल्ला, असम के खिलाफ खेली मैराथन पारी; दोहरे शतक से चूके

एक ओर जहां भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। वहीं दूसरी ओर, भारत में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जहां, मुंबई और असम के बीच खेले जा रहे मैच में मुंबईकर बल्लेबाजों ने असम के गेंदबाजों की क्लास लगा रखी है। पहले पृथ्वी शॉ ने 379 रनों की पारी खेली और फिर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 191 रनों की कप्तानी पारी खेली।

publive-image

दोहरे शतक से चूके Ajinkya Rahane

असम के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में अब तक मुंबई के बल्लेबाजों का ही बोलबाला देखने को मिला है। कप्तान अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपने शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाते हुए कमाल की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 302 गेंदों पर 191 रन बनाए। उम्मीद की जा रही थी कि रहाणे जल्द ही अपना दोहरा शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन वह 191 पर पहुंचे, तभी रियान पराग ने उन्हें चलता कर दिया। रहाणे ने अपनी पारी में 15 चौके व 2 छक्के लगाए। 

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे इस वक्त अच्छी लय में हैं। इससे पहले हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 204 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसी तरह यदि वह लगातार रन बनाते रहे, तो यकीनन भारतीय चयनकर्ता उन्हें ज्यादा दिनों तक टीम से बाहर नहीं रख सकेंगे। बता दें, रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट साउथ अफ्रीका दौरे पर केपटाउन में पिछले साल जनवरी में खेला था। तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

मुंबई ने 687 पर घोषित की पारी

असम के खिलाफ खेले जा रहे रणजी मैच में Ajinkya Rahane की कप्तानी वाली मुंबई टीम ने 687/4 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी है। मुंबई की ओर से पहले पृथ्वी शॉ के बल्ले ने मैदान पर हवाई फायर पारी खेली, जिसमें उन्होंने 383 गेंदों पर 379 रन बना दिए। शॉ ने अपने तिहरे शतक में 49 चौके व 4 छक्के लगाए। शॉ के अलावा रहाणे ने 191 रनों की पारी खेल अपनी टीम के स्कोर को 687 तक पहुमचाया। इसी के साथ 138.4 ओवर बैटिंग कर मुंबई ने पारी घोषित कर दी है।

ये भी पढ़ें : Prithvi Shaw Triple Hundred: 400 रन बनाने से चूके शॉ, बनाया रणजी ट्रॉफी का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

Latest Stories