यूएई में होने वाले टी-20 लीग के लिए 'अबू धाबी नाईट राइडर्स' ने घोषित किया अपना स्क्वाड

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अगले साल से आईएल टी-20 (ILT20) यानी इंटरनेशनल टी-20 लीग की शुरुआत हो रही है, इसी मौके पर भारत के भी कई आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस लीग में अपनी टीम खरीदी है.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
यूएई में होने वाले टी-20 लीग के लिए 'अबू धाबी नाईट राइडर्स' ने घोषित किया अपना स्क्वाड

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अगले साल से आईएल टी-20 (ILT20) यानी इंटरनेशनल टी-20 लीग की शुरुआत हो रही है, इसी मौके पर भारत के भी कई आईपीएल फ्रेंचाइजी ने इस लीग में अपनी टीम खरीदी हैं. हाल ही में 16 अगस्त (मंगलवार) को कोलकाता नाईट राइडर्स की ग्रुप ने अपनी 'अबू धाबी नाईट राइडर्स' (ADKR) के स्क्वाड की घोषणा कर दी है.

यह लीग अगले साल 2023 में 6 जनवरी से 12 फरवरी के बीच यूएई में खेली जाएगी, इस लीग का यह पहला एडिशन होगा, इसकी घोषणा अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने जुलाई के शुरुआत में ही कर दी थी, इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, वहीं अगर मैच की बात करें तो आईएल टी-20 (ILT20) में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे. 

केकेआर सीईओ वेंकी मैसूर ने घोषित किया अपना स्क्वाड

publive-image

आईएल टी-20 (ILT20) लीग में अपनी स्क्वाड घोषित करते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि,

"यह देखना बेहद दिलचस्प है कि हमारा ग्लोबल फुटप्रिंट लगातार हमारे विज़न और स्ट्रेटेजी को आगे बढ़ा रहा है, आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR), सीपीएल (CPL) में त्रिनिबागो नाईट राइडर्स (TKR) और अब इंटरनेशनल टी-20 (ILT20) में 'अबू धाबी नाईट राइडर्स' (ADKR) की टीम हमारे पास है. यह और भी अच्छा है कि हमारे साथ एडीकेआर (ADKR) की टीम में हमारे मुख्य प्लेयर सुनील नारायण और आंद्रे रसेल जुड़े हैं, हम वास्तव में खुश हैं कि जॉनी बेयरस्टो भी हमारे नाईट राइडर्स परिवार में शामिल हो गए हैं, और वो आईएल टी-20 (ILT20) में एडीकेआर (ADKR) के सफर में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे."

publive-image

आगे सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "हमें इस बात की भी खुशी है कि अकील हुसैन, रवि रामपॉल, अली खान, कॉलिन इनग्राम, और सीकुगे प्रसन्ना जो पहले टीकेआर (TKR) का भी हिस्सा रहे हैं, अब एडीकेआर (ADKR) का हिस्सा है, इसके साथ ही हम पॉल स्टर्लिंग, चरिथ असलंका, केनार लुईस, लहिरू कुमारा, रेमन रीफर, और ब्रैंडन ग्लोवर का नाईट राइडर्स परिवार में स्वागत करते हैं. उम्मीद है कि आईएल टी-20 (ILT20) एक रोमांचक टूर्नामेंट साबित होगा और फैन्स को प्रतिस्पर्धा के साथ ढेर सारे मनोरंजन वाले मैच देखने को मिलेंगे."

इंटरनेशनल टी-20 लीग की टीम और उनके मालिक

publive-image

आईएल टी-20 (ILT20) लीग में जिन 6 टीमों ने हिस्सा लिया नीचे हम आपको वो सभी टीमें और उनके मालिक का नाम बताने रहे हैं जो इस प्रकार है: 

अबू धाबी नाईट राइडर्स (Abu Dhabi Knight Riders) - नाईट राइडर्स ग्रुप (Knight Riders Group)

गल्फ़ जायंट्स (Gulf Giants) - अडानी स्पोर्ट्स लाइन (Adani SportsLine)

मुंबई इंडियन्स अमीरात (MI Emirates) - रिलायंस स्ट्रेटेजिक बिज़नेस वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Strategic Business Ventures Limited)

दुबई कैपिटल्स (Dubai Capitals) - जीएमआर ग्रुप (GMR Group)

TBC (अभी इनके नाम तय नहीं हुए हैं) - कैपरी ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital Limited)

TBC (अभी इनके नाम तय नहीं हुए हैं) - लांसर कैपिटल एल एल सी (Lancer Capital LLC)

Latest Stories