Aaron Finch Retirement: BGT से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच ने मंगलवार सुबह अपने फैंस को बड़ा झटका दिया। उन्होंने आज इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। वह पहले ही टेस्ट और वनडे को अलविदा कह चुके थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Aaron Finch Retirement: BGT से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, एरोन फिंच ने किया संन्यास का ऐलान

Aaron Finch Retirement, Aaron Finch: ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरोन फिंच ने मंगलवार सुबह अपने फैंस को बड़ा झटका दिया। उन्होंने आज इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। वह पहले ही टेस्ट और वनडे को अलविदा कह चुके थे। फिंच की गिनती ऑस्ट्रेलिया के सफल कप्तानों में की जाती है। उनके नेतृत्व में साल 2021 में कंगारू टीम पहली बार टी20 विश्वकप जीती थी। इसके अलावा 2015 में जब कंगारू टीम ने वनडे विश्वकप जीता था तो उस समय भी फिंच टीम का अहम हिस्सा थे।

अगला टी20 विश्वकप नहीं खेलूंगा

रिटायरमेंट पर फिंच ने कहा, "यह महसूस करते हुए कि मैं 2024 में अगले टी20 विश्वकप तक नहीं खेलूंगा, मेरे लिए संन्यास लेने का सही समय है। टीम को उस टूर्नामेंट की योजना बनाने और उस पर अमल करने का समय देना चाहिए। मैं उन सभी फैंस को भी बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे पूरे इंटरनेशनल करियर में मेरा समर्थन किया।"

 

सभी का आभार जताया

उन्होंने कहा, "मैं इस मौके पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, अपनी टीम के साथ परिवार और वाइफ का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने हर समय मेरा साथ दिया। वहीं मैं फैंस का भी तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं जिनका लगातार सपोर्ट मुझे मिलता रहा है। साल 2021 में टी20 विश्वकप और साल 2015 में वनडे विश्वकप जीतना मेरे करियर की सबसे शानदार यादें रहेंगी।"

फिंच का करियर

फिंच ने अपने करियर में 146 वनडे मैचों में 38.89 की औसत से कुल 5406 रन बनाए। इसमें 17 शतकीय पारियां भी शामिल हैं। उन्होंने 103 टी20 इंटरनेशनल में 34.29 की औसत से 3120 रन बनाए। इसमें 2 सेंचुरी भी शामिल हैं। टी20 विश्वकप विजेता कप्तान ने अपने करियर में 5 टेस्ट मैच भी खेले। हालांकि क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में वह कुछ खास नहीं कर सके। टेस्ट की 10 पारियों में उन्होंने 27.08 की औसत से सिर्फ 278 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो फिफ्टी निकलीं।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: 'पाकिस्तान नहीं आना तो भाड़ में जाए टीम इंडिया'; मियांदाद ने भारत के खिलाफ उगला जहर

Latest Stories