AUS vs NZ: सुपरमैन बने ग्लेन फिलिप्स, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच- Watch Video

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड मेजबान ऑस्ट्रेलिया पर पूरी तरह हावी नजर आया। प्रतियोगिता के पहले ही मैच में मेजबान मुश्किलों में दिखाई दिया, और इस मैच को गंवाकर प्रतियोगिता में खराब शुरुआत की। न्यूजीलैंड ने ये मैच 89 रनों से अपने नाम किया।

author-image
By puneet sharma
New Update
AUS vs NZ: सुपरमैन बने ग्लेन फिलिप्स, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच- Watch Video

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड मेजबान ऑस्ट्रेलिया पर पूरी तरह हावी नजर आया। प्रतियोगिता के पहले ही मैच में मेजबान मुश्किलों में दिखाई दिया और इस मैच को गंवाकर वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत की। न्यूजीलैंड ने ये मैच 89 रनों से अपने नाम किया।

ग्लेन फिलिप्स बने सुपरमैन, हवा में उड़ते हुए पकड़ा अद्भुत कैच 

 

ऑस्ट्रेलिया अपनी पारी की शुरुआत से ही मुसीबत में नजर आई। उसकी इन मुसीबतों में ग्लेन फिलिप्स ने एक अद्भुत, लाजबाब कैच पकड़ कर और भी इजाफा कर दिया। बल्ले से खास योगदान देने में नाकाम रहे, फिलिप्स ने सुपरमैन की हवा में उड़ते हुए सेंटनर की गेंद पर मार्कस स्टॉइनिस का अद्भुत कैच पकड़ा। सेंटनर की गेंद पर स्टॉइनिस ने हवाई शॉर्ट मारा था, गेंद बाउंड्री लाइन की तरफ जा रही थी, कि ग्लेन फिलिप्स बीच में दीवार बन गए। 

ग्लेन फिलिप्स ने दौड़ते हुए मार्कस स्टॉइनिस का कैच लेने का प्रयास किया, लेकिन जब उन्होंने देखा कि वो गेंद तक पहुँच पाएंगे, तो उन्होंने हवा में डाइव लगाकर बॉल को कैच कर लिया। खास बात ये थी कि बॉल पकड़ते समय उनके दोनों पैर हवा में थे। यूं तो इस टूर्नामेंट में अब तक कई शानदार, लाजबाब कैच पकड़े गए हैं। लेकिन ग्लेन फिलिप्स द्वारा पकड़ा गया ये कैच इस टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ कैच है। 

ये भी पढ़ेंसुपर-12 के पहले ही मैच में हुई रिकॉर्ड्स की बारिश, कोहली से आगे निकले कॉनवे, साउदी ने रचा इतिहास

मैच का संक्षिप्त विवरण 

publive-image

सिडनी में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने तीनों ही डिपार्टमेंट में लाजबाब प्रदर्शन किया। उसने पहले शानदार बल्लेबाजी करके 200 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया। उसके लिए उसके ओपनर फिन एलेन ने धमाकेदार शुरुआत दी, जिसे दूसरे ओपनर डेवोन कॉनवे ने अंजाम तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने किसी भी ऑस्ट्रेलिया बॉलर को नहीं बक्शा, और जमकर धुनाई की। 

बड़े लक्ष्य के दबाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम धराशाई हो गई और मात्र 111 रनों पर आउट हो गई। उनका कोई भी बल्लेबाज अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहा। न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की नाक में दम करके रखा। और आखिरकार ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी समेट कर अपनी टीम को आसानी से मैच जीता दिया।  

Latest Stories