कोहली-गेल नहीं AB de Villiers ने इसे बताया टी20 का महान खिलाड़ी, वजह भी बताई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है जो उन्हें टी20 का सबसे महान प्लेयर लगता है। एबी ने आईपीएल में कई शानदार पारियां खेलने वाले विराट कोहली या क्रिस गेल नहीं बल्कि राशिद खान को ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) बताया।

author-image
By Rajat Gupta
कोहली-गेल नहीं AB de Villiers ने इसे बताया टी20 का महान खिलाड़ी, वजह भी बताई
New Update

RCB, AB de Villiers, Rashid Khan: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है जो उन्हें टी20 का सबसे महान प्लेयर लगता है। एबी ने आईपीएल में कई शानदार पारियां खेलने वाले विराट कोहली या क्रिस गेल नहीं बल्कि राशिद खान को ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम (GOAT) बताया। सुपरस्पोर्ट से बात करते हुए आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी ने यह कहते हुए अपनी पसंद का तर्क दिया कि राशिद खेल के तीनों विभागों - बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में बेहतर प्रदर्शन करते हैं।

वह मैच विनर हैं

उन्होंने सुपरस्पोर्ट पर कहा, "मेरा अब तक का सबसे महान टी 20 खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राशिद खान हैं। वह बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हैं। दोनों विभागों में मैच विजेता हैं। वह मैदान में भी काफी मुस्तैद रहते हैं और शानदार फील्डिंग करते हैं। वह हमेशा जीतना चाहते हैं। वह बहुत प्रतिस्पर्धी हैं और वह सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ियों में से एक के साथ वहीं हैं।"

publive-image

डेब्यू से ही छाए हैं

राशिद 2015 में डेब्यू करने के बाद से ही छाए हुए हैं। 24 वर्षीय राशिद टी20 के इतिहास में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और केवल ड्वेन ब्रावो से पीछे हैं। अपनी गेंदबाजी में विविधताओं के जाने जाने वाले लेग स्पिनर ने 382 मैचों में 18.17 की औसत से 514 विकेट लिए हैं। राशिद अफगानिस्तान से आने वाले बेहतरीन खिलाड़ी हैं, पारंपरिक रूप से एक सहयोगी राष्ट्र हैं और उन्होंने अपने देश के क्रिकेट शेयरों के तेजी से बढ़ने में एक बड़ी भूमिका निभाई है।

गुजरात के उपकप्तान हैं

टी20 क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले डिविलियर्स हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्रबंधन के साथ चर्चा करने के लिए भारत आए थे। मिस्टर 360 डिग्री ने कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 सीज़न के लिए आरसीबी फ्रेंचाइजी के साथ एक गैर-खेल भूमिका की संभावनाओं पर चर्चा की। आईपीएल में भी राशिद का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 92 मुकाबलों में 20.83 की औसत और 6.38 की शानदार इकॉनमी से 112 विकेट चटकाए हैं। वह गुजरात टाइटंस के उपकप्तान भी हैं। पिछले सीजन एक मुकाबले में उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में 4 बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं चेतेश्वर पुजारा, गांगुली को पछाड़ने का मौका

#Virat Kohli #rcb #rashid khan #Chris Gayle #ab de villiers #royal challengers bangalore
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe