MI vs KKR: वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता ने 12 साल बाद मुंबई को हराया

शुक्रवार को ब्लॉकबस्टर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हरा दिया। कोलकाता ने अपना आखिरी मैच 12 साल पहले वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीता था।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 साल बाद Wankhede Stadium में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 145 रनों पर ढेर हो गई। मिचेल स्टार्क ने टीम के लिए सबसे अधिक 4 विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल की। केकेआर ने मुंबई के खिलाफ 24 रनों से जीत हासिल की। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली।

 टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 169 रनों पर ऑल आउट हो गई। कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने सबसे अधिक 70 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा ने मुंबई इंडियंस के लिए तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या के हिस्से में भी दो अहम विकेट आए। श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा ने अपना दमखम दिखाया। उन्होंने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट झटक लिए। कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज फिल सॉल्ट को पहले ओवर में नुवान तुषारा ने तिलक वर्मा के हाथों कैच आउट करा दिया। वह सिर्फ पांच रन बना सके। 

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान श्रेयस अय्यर भी फ्लॉप रहे। 10 ओवर में केकेआर पांच विकेट खोकर 83 रन बना चुकी थी। कप्तान श्रेयस फ्लॉप नुवान तुषारा ने गेंद से कहर बरपाते हुए श्रेयस अय्यर को भी पवेलियन भेजने का काम किया। वह सिर्फ छह रन बना सके। टी-20 वर्ल्ड कप टीम के 15 सदस्यी वाली टीम से बाहर रहने वाले रिंकू सिंह भी इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

जवाब में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कोलकाता के बल्लेबाजों से भी ज्यादा खराब रहे। मिचेल स्टार्क ने टीम के लिए सबसे अधिक 4 विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल की। केकेआर ने मुंबई के खिलाफ 24 रनों से जीत हासिल की। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों में 56 रन बनाए लेकिन उनका अर्धशतक व्यर्थ गया क्योंकि बाकी खिलाड़ी बुरी तरह विफल रहे। ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन क्रमश: 11 और 13 रन पर आउट हो गए. नमन धीर, तिलक वर्मा और नेहल वढेरा भी असफल रहे क्योंकि इन तीनों ने अच्छा स्कोर नहीं बनाया, नतीजतन मुंबई की नैया डूब गई और कप्तान हार्दिक पंड्या भी केवल 1 रन पर आउट हो गए। आज रात जहां स्टार्क केकेआर के हीरो बने, वहीं वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने भी 2-2 विकेट लिए।

12 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार Kolkata Knight Riders ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपना मुकाबला जीत लिया।

READ MORE HERE:

Rohit Sharma के खराब प्रदर्शन से बढ़ रही है टेंशन, कब बनाओगे रन रोहित?

West Indies ने की T20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories