LSG vs RR: राजस्थान को हराने में नाकाम रही LSG, RR 7 विकेट से जीती

राजस्थान रॉयल्स ने 197 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 7 विकेट से मैच जीत लिया है। पारी में शुरुआती तीन विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और ध्रुव जुरेल ने अपनी टीम को जीत दिलाई।

New Update
df
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुडा (50) की बदौलत लखनऊ सुपर जाइंट्स ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 196/5 का स्कोर बनाया। कप्तान केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेली। ऐसा तब हुआ जब रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने उन्हें जल्दी ही परेशान कर दिया, क्विंटन डी कॉक और मार्कस स्टोइनिस दोनों को क्रमशः 8 और 0 पर वापस भेज दिया।

एलएसजी ने राहुल और हुडा के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की मदद से संघर्षपूर्ण कुल स्कोर खड़ा किया। राजस्थान की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज संदीप शर्मा रहे। संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 2 विकेट चटकाए। बोल्ट, अश्विन और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला।

Sanju Samson और Dhruv Jurel के अर्धशतकों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने एकाना क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2024 के मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स को 7 विकेट से हरा दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 121 रनों की साझेदारी की - जो कि आईपीएल में चौथे विकेट के लिए आरआर के लिए सबसे अधिक है। संजू  सैमसन ने 71 रनों और ध्रुल जुरेल ने 52 रनों की पारियां खेली।  197 रनों का पीछा करते हुए, आरआर अंतिम ओवर में लक्ष्य तक पहुंच गया। सलामी बल्लेबाजों जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन मैच को सही दिशा में नहीं ले जा सके। बटलर ने 34 रन और जायसवाल ने 24 रन बनाये. रियान पराग सिर्फ 14 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर आउट हो गए.

केएल राहुल ने तोड़ा किंग विराट कोहली का रिकॉर्ड:

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी विस्फोटक पारी से केएल राहुल आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 4,000 रन पूरे करने वाले ओपनर बन गए हैं. एलएसजी के कप्तान ने इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए 94 पारियां लीं और अपने अच्छे दोस्त और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 107 रन लिए थे।

केएल राहुल के बैक-टू-बैक अर्धशतकों ने उन्हें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप सूची में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया, क्योंकि बल्लेबाज ने 9 मैचों में 378 रन बनाए हैं और भारतीय प्रीमियर लीग के मौजूदा सीज़न में तीन अर्धशतक लगाए हैं।

LSG vs RR head to head

लखनऊ सुपर जाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स आईपीएल प्रतियोगिताओं में 5 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं; लखनऊ सुपर जाइंट्स ने एक बार जीत हासिल की है, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने चार बार जीत हासिल की है।

कुल खेले गए मैच: 5

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) द्वारा जीते गए मैच: 1

राजस्थान रॉयल्स (RR) द्वारा जीते गए मैच: 4

Read More here:

KL Rahul की विस्फोटक बल्लेबाजी: T20 World Cup में पक्की जगह!

MI से जीत के बाद क्या Delhi Capitals प्लेऑफ़ में क्वालिफाई करेगी?

DC vs MI: दिल्ली की लगातार वापसी, मुंबई को 10 रन से हराया

2 खिलाड़ियों के लिए BCCI से भिड़े दिग्गज, WC स्क्वाड में नाम पक्का ?

Latest Stories