GT vs CSK Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 59वें मैच में 10 मई, शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के 59वें मैच में गुजरात टाइटंस (GT) का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए जीटी के लिए यह मैच जीतना जरूरी होगा। प्लेऑफ़ में पहुंचने की उनकी वर्तमान संभावना कम है, और यदि वे इस गेम में असफल होते हैं तो यह शून्य हो जाएगी। दूसरी ओर, गत चैंपियन को यह सुनिश्चित करने के लिए जीत का दावा करने की आवश्यकता है कि वे प्लेऑफ़ की दौड़ में अन्य टीमों से सक्रिय रूप से आगे हैं। तालिका में उनसे नीचे मौजूद कई टीमें अभी भी रेस में बनी हुई हैं.

डीसी, एलएसजी, आरसीबी और पीबीकेएस जैसी टीमें निश्चित परिणामों के साथ प्लेऑफ़ में जगह बना सकती हैं। इसलिए, लीग में लगातार रन बनाए रखने के लिए सीएसके को बड़े अंतर से जीत की जरूरत है। जीटी और सीएसके के बीच मैच 10 मई को शाम 7:30 बजे (IST) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। अपनी टीम की संरचना को देखते हुए सीएसके मैच जीतने की प्रबल दावेदार होगी। जीटी कागज पर सबसे खराब टीमों में से एक है और जीत का दावा करने के लिए व्यक्तियों से प्रेरणादायक प्रदर्शन की आवश्यकता है।

पिछली बार जब ये दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो सीएसके ने चेपॉक में बड़ी जीत दर्ज की थी। शिवम दुबे और रचिन रवींद्र की पारियों की मदद से सीएसके ने जीटी को 60 रनों से हराया। मौजूदा चैंपियन को टीम से इसी तरह के प्रदर्शन की ज़रूरत है, क्योंकि वे अपने ही पिछवाड़े में जीटी के खिलाफ होंगे। एक ही स्थान पर, दोनों टीमों ने आईपीएल 2023 का फाइनल खेला। सीएसके ने आखिरी गेंद पर रोमांचक फाइनल जीतकर अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता। जीटी को आगे आकर सीएसके को अच्छी टक्कर देने की जरूरत है।

Pitch Report: 

जीटी और सीएसके के बीच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। अहमदाबाद का विकेट गेंदबाज़ों के लिए सबसे अच्छा रहा है। तेज गेंदबाजों के पास थोड़ा अतिरिक्त उछाल और शुरुआती स्विंग का मौका है। स्पिनरों के पास कुछ पकड़ और टर्न है। बल्लेबाजों को स्ट्राइक रोटेट करने और अजीब सीमाएँ लगाने की ज़रूरत है। ओस के कारण टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

संभावित Playing 11: 

गुजरात टाइटंस (GT) - शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, आर. साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) - रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, रिचर्ड ग्लीसन, मथीशा पथिराना

GT vs CSK head to head: 

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल प्रतियोगिताओं में छह बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें से तीन मौकों पर चेन्नई सुपर किंग्स विजयी रही है और गुजरात टाइटंस ने भी उनमें से तीन में जीत हासिल की है।

 

Read more here:

स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli का Sunil Gavaskar को करारा जवाब

ABHISK SHARMA के लिए क्या बोले YUVRAJ SINGH?

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

Latest Stories