GT vs CSK: सुदर्शन और गिल के 210 रनो ने CSK के गेंदबाजों को निराश किया

IPL 2024 जीटी बनाम सीएसके के 59वें मैच में, शुबमन गिल और साई सुदर्शन के शक्तिशाली शतकों ने जीटी को 4 विकेट पर 231 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

New Update
e
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

साई सुदर्शन ने रिद्धिमान साहा की जगह शुबमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की और चेन्नई सुपर किंग्स के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद इस जोड़ी ने गुजरात टाइटंस के लिए पहले 10 ओवरों में काम करने के लिए एक अच्छा मंच तैयार किया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतक की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 231 रन बनाए। Sai Sudharsan ने 103 और Shubman Gill ने 104 रन बनाए। चेन्नई की ओर से तुषार देशपांडे ने दो विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने दमदार शुरुआत की। गिल और सुदर्शन ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 58 रन जोड़े। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने शतक पूरा किया। गिल और सुरदर्शन के बीच पहले विकेट के लिए 104 गेंद में 210 रन की साझेदारी हुई। शुभमन गिल 55 गेंद में 9 चौके और 6 छक्के की मदद से 104 रन बनाए। साई सुदर्शन ने 51 गेंद में 103 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके सात छक्के लगाए। तुषार देशपांडे ने 18वें ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। डेविड मिलर 16 और शाहरुख ने 2 रन बनाए।

सीएसके चोटों और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण प्रमुख गेंदबाजों की अनुपस्थिति से जूझ रही है। गेंदबाजी विभाग सीएसके के लिए एक विशेष चुनौती है, जिसमें दीपक चाहर और मथीशा पथिराना जैसे खिलाड़ी चोटों के कारण बाहर हो गए हैं, और मुस्तफिजुर रहमान राष्ट्रीय कर्तव्यों में व्यस्त हैं। इससे रवींद्र जड़ेजा और तुषार देशपांडे के बिना उनका गेंदबाजी आक्रमण कुछ कमजोर हो गया है। बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि सीएसके के स्पिनरों की तिकड़ी - रवींद्र जड़ेजा, मिशेल सेंटनर और मोइन अली - परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं।

GT जो मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स जैसी पहले ही बाहर हो चुकी टीमों से नीचे, स्टैंडिंग में सबसे नीचे हैं, अभी भी खुद को मामूली अंतर से जीवित पाते हैं। और अगर उन्हें आशावाद के उस तार को जीवित रखना है, तो उन्हें अपना गेम सीएसके की ढुलमुल इकाई के खिलाफ लाना होगा, जो बल्ले से कप्तान गायकवाड़ और शिवम दुबे की सफलता पर काफी हद तक निर्भर है।

 

Read more here :

Gill, Sudharsan के बीच IPL इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli का Sunil Gavaskar को करारा जवाब

Virat Kohli एक IPL सीजन में 4 बार 600 रन बनाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

 

Latest Stories