SANJU SAMSON के विवादित OUT पर दिग्गजों का बड़ा बयान

कल के मैच में संजू सेमसन ने 46 गेंदों में 86 रन बनाए और मुकेश कुमार ने उनका विकेट ले लिया l संजू का आउट काफी विवादित था और उसी के चलते पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी भावनाये व्यर्थ की है ।

New Update
WhatsApp Image 2024-05-08 at 13.51.30.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन से जीत दर्ज की और पॉइंट्स टेबल में 5वे स्थान पर आ गयी । कल के मैच में संजू सेमसन ने 46 गेंदों में 86 रन बनाए और मुकेश कुमार ने उनका विकेट ले लिया l संजू का आउट काफी विवादित था और उसी के चलते पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी भावनाये व्यर्थ की है ।

Navjot Singh Sidhu's UNFILTERED Verdict On Controversial SANJU SAMSON  Dismissal: 'Foot Touched The Rope...' | Times Now

दिल्ली के खिलाड़ी शई होप ने सीमा के पास संजू का विकेट पकड़ा था जिसको अंपायर ने आउट करार कर दिया था, जिसपर मैच के बाद भी काफी डिबेट देखने को मिली l उसी पर ही नवजोत सिंह सिद्धू ने संजू को नॉट आउट बताया और अंपायर के निर्णय की आलोचना भी की l सिद्धू ने गुस्सा में कहा," जब खेल बदल गया है, तो वह संजू सैमसन का निर्णय था.. बाहर निकलने का निर्णय संजू सैमसन का था, अब कोई कुछ भी कहे, इस पर अलग-अलग राय हो सकती है, लेकिन जब आप किनारे पर देखते हैं, तो पैर सीमा रेखा से टकराता है दो बार, और यह बहुत स्पष्ट है। मैं बिल्कुल स्पष्ट हूं, या तो आप तकनीक का उपयोग नहीं करते हैं, और यदि आप तकनीक का उपयोग करते हैं और तकनीक गलत है, तो यह दूध में मक्खी देखने और उसे निगलने जैसा है। यह वैसा ही है जैसे कोई दूध हो और कोई आपसे कहे कि इसे पी लो लेकिन आप नहीं पियेंगे, यह वैसा ही है। उसे दो बार सीमा को छुया है, और उसके बाद कोई कहता है कि वह बाहर है l"

 

आउट का निर्णय देख संजू भी इस निर्णय से खुश नहीं थे और अंपायर से बात करने भी चले गए थे l जिस तरीके से संजू ने अंपायर से बात की उसके बाद उनपर 30 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया था l संजू और सिद्धू के इलावा राजस्थान रॉयल के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट कुमार संगक्कारा भी इस निर्णय से ना खुश थे पर उन्होंने यह भी कहा की ऐसी चीज़े क्रिकेट में होती रहती है l हलाकि मैच के समय इस निर्णय पर वो भी काफी हैरान थे l

Sanju Samson Was OUT or NOT? Kumar Sangakkara REACTS on RR Captains  Controversial Catch During IPL 2024 Match vs DC

संगक्कारा से जब पुछा गया तब उन्होंने कहा,"यह निर्भर करता है.. आप जानते हैं कि रीप्ले का कोण कैसा है और कुछ अवसरों पर आपको लगेगा कि पैर सीमा रेखा को छू गया है, लेकिन तीसरा अंपायर के लिए इस पर निर्णय लेना एक कठिन काम था। उस समय मैच यह बहुत महत्वपूर्ण चरण में था, क्रिकेट में ऐसा होता है, इस पर हमारा दृष्टिकोण बिल्कुल अलग है, अंततः आपको तीसरे अंपायर के फैसले को स्वीकार करना होगा और अंपायर ने यही किया।" 

 

Read more here:

SANJU ने की ORANGE CAP की रेस में वापसी; KL RAHUL को छोड़ा पीछे

SRH vs LSG Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

BCCI बदलेगा वर्ल्ड कप स्क्वाड? इन ३ खिलाड़ियों की हो सकती हैं एंट्री

PANT या SAMSON कौन है बेहतर; इस पूर्व खिलाड़ी ने बताया...

 

Latest Stories