SRH vs LSG Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

बुधवार (8 मई) को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल 2024 के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स से होगा।

New Update
s
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीज़न के मैच में प्लेऑफ़ की दौड़ में शामिल दो टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। बुधवार को मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के बीच है।

मुंबई इंडियंस से मिली बड़ी हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) सोमवार को मुकाबले में उतर रही है। हार का मतलब यह हुआ कि SRH अभियान में खेलने के लिए तीन और मैच बचे हुए तालिका में चौथे स्थान पर रहा। वे अपने गृह क्षेत्र में वापस चले जाएंगे, जहां उन्हें अपने प्रशंसकों से अद्भुत समर्थन मिलेगा।

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से 98 रन की बड़ी हार के बाद वापसी कर रही है। इसने केएल राहुल और उनकी टीम को आईपीएल तालिका में 5वें स्थान पर छोड़ दिया है, उन्हें अपने अगले कुछ मैच दिल्ली कैपिटल्स के साथ जीतने की जरूरत है।

अपने ग्यारह मैचों में से छह में जीत हासिल करने के बावजूद, SRH वर्तमान में अपने नकारात्मक रन रेट के कारण खुद को अनिश्चित स्थिति में पाता है। यह आँकड़ा अशुभ रूप से मंडरा रहा है, जो उनकी प्लेऑफ़ आकांक्षाओं के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है। दांव ऊंचे होने और हर मैच महत्वपूर्ण होने के कारण, SRH को अपनी किस्मत पलटने और प्रतिष्ठित प्लेऑफ़ बर्थ सुरक्षित करने के लिए अपनी कमियों को तेजी से दूर करना होगा।

अंक तालिका में पांचवें स्थान पर काबिज, एलएसजी की प्लेऑफ़ महत्वाकांक्षाएं उनके नकारात्मक रन रेट के कारण बाधित हो रही हैं, जिससे एक बेहद प्रतिस्पर्धी लीग के माध्यम से आगे बढ़ने की चुनौती बढ़ गई है।  ग्यारह मैचों में छह जीत हासिल करने में कामयाब होने के बावजूद, उनके असंगत प्रदर्शन ने उन्हें अनिश्चितता के कगार पर छोड़ दिया है। जैसे-जैसे अंक तालिका की गतिशीलता विकसित होती है और निचली रैंकिंग वाली टीमें गति पकड़ती हैं, एलएसजी को अपनी स्थिति मजबूत करने और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए तेजी से अपनी स्थिति बनानी होगी और लगातार प्रदर्शन करना होगा।

Pitch Report: 

IPL 2024 की शुरुआत में हैदराबाद का विकेट बल्लेबाजों के लिए सबसे अच्छे विकेटों में से एक रहा है। हालाँकि, जब SRH ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की मेजबानी की तो हैदराबाद का विकेट मुश्किल था।

SRH vs LSG head to head: 

आमने-सामने की लड़ाई में, लखनऊ सुपर जाइंट्स को फायदा है क्योंकि सनराइजर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में एलएसजी के खिलाफ एक भी गेम नहीं जीता है। लखनऊ ने 3 में से 3 मैच जीते हैं।

संभावित Playing 11: 

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित 11
मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, सनवीर सिंह, ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, नितीश कुमार रेड्डी

लखनऊ सुपर जायंट्स संभावित 11
मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या,  केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, यश ठाकुर, अर्शिन कुलकर्णी, युद्धवीर सिंह, दीपक हुडा, निकोलस पूरन

 

Read more here :

Frazer McGurk के 19 गेंदों में अर्धशतक ने बिखेरा जादू

चोटिल हैं MS DHONI, फिर भी खेल रहे हैं IPL- CSK

PREITY ZINTA को पसंद है VIRAT KOHLI की ये खूबी...

BCCI उपाध्यक्ष RAJEEV SHUKLA T20 WORLD CUP TERROR THREAT पर बयान

Latest Stories