IPL 2024 POINTS TABLE- SRH IN TOP 4, हारा LSG, MI ELIMINATE

दोनों टीमें लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, जबकि इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

New Update
POINTS TABLE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मैच लखनऊ सुपर जाइंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था, जहां हैदराबाद अपने घरेलू मैदान में लखनऊ सुपर जाइंट्स की मेजबानी कर रहा था, महत्वपूर्ण टॉस हुआ और LSG ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही निर्णय था क्योंकि पिच 202 के औसत स्कोर पर बल्लेबाजी के लिए विकेट थी। लेकिन एलएसजी का शीर्ष क्रम आज विफल रहा क्योंकि केएल राहुल क्विंटन डी कॉक और मार्कस स्टोइनिस ज्यादा योगदान नहीं दे पाये, हालांकि एलएसजी 165 रन तक पहुंचने में सफल रहे, जहां मध्य क्रम से निकोलस पूरन और आयुष बडोनी ने अच्छी पारी खेली। एलएसजी ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य. एसआरएच पूरे सीज़न में हावी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और कभी-कभी यह उनके लिए काम नहीं करता है, लेकिन जब ऐसा होता है तो मैच को एकतरफा बना देता है, जैसे एलएसजी के खिलाफ इस मैच मे।

 

एलएसजी के लिए ओपनिंग करते हुए अभिषेक शर्मा और ट्रैविस हेड ने 10वें ओवर में ही मैच खत्म कर दिया और 166 रनों के लक्ष्य को महज 9.4 ओवर में हासिल कर लिया। अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 267 के स्ट्राइक रेट से 75 रन बनाए और ट्रैविस हेड ने 30 गेंदों में 296 के स्ट्राइक रेट से 89 रनों की पारी खेली। यह दोनों टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण मैच था क्योंकि दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। और दौड़ में बहुत अच्छे थे।


इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद शीर्ष 4 में पहुंच गई है और 10वें ओवर में ही लक्ष्य का पीछा करते हुए उनका नेट रन रेट भी बेहतर हो गया है, जबकि लखनऊ सुपर जाइंट्स छठे स्थान पर आ गई है। LSG ने किसी तरह दिल्ली कैपिटल्स की मदद की है जिसने कल टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है क्योंकि अब दोनों टीमों ने 12 मैच खेले हैं और उनके 12 अंक हैं यानी दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ में बराबर हैं। बेहतर समझ के लिए अगर हम अंक तालिका पर नजर डालें तो पहले स्थान पर 11 मैचों में 16 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स है। राजस्थान रॉयल्स 11 मैचों में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. दोनों टीमें लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं, जबकि इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। इस हार का असर लखनऊ सुपर जाइंट्स के नेट रन रेट पर भी पड़ा है, जिसके कारण समान अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स पांचवें स्थान पर है और एलएसजी छठे स्थान पर है। 8 अंकों के साथ आरसीबी 7वें स्थान पर है, पंजाब किंग्स 8वें स्थान पर है, नौवें स्थान पर मुंबई इंडियंस है और आखिरी यानी 10वें स्थान पर गुजरात टाइटंस है।

 

Read more here : 

SRH VS LSG मैच में बारिश का साया, CSK का मैनेजमेंट घबराया

SRH VS LSG FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

संजू के बचाव में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू बताया उन्हें NOT OUT?

IPL में खराब अंपायरिंग, Sanju के साथ नाइंसाफी, RR को हराने की साजिश

 

Tags : SRH vs LSG | IPL POINTS TABLE | CSK | DC | PLAYOFFS 

Latest Stories