IPL 2024 GT vs CSK PREVIEW - किसको मिलेगी पहली हार?

24 साल की उम्र में, गिल आईपीएल में सबसे कम उम्र के कप्तान हैं. दूसरी तरफ, गायकवाड़ ने भी धोनी के सानिध्य में अपनी कप्तानी की शुरुआत में प्रभावित किया है. 

New Update
csk vs gt ipl 2024 playing 11

IPL 2024, CS VS GT playing 11

IPL 2024, CSK vs GT: आईपीएल 2024 में अब दो चैंपियन टीमों के बीच टक्कर होगी. पिछले सीजन की फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) एक दूसरे के आमने-सामने होंगी. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ये महा मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीम अपना पिछला मुकाबला जीत कर रही है ऐसे में यहां किसी एक टीम का हार का खाता खुलना तय है. 

एक तरफ जहां युवा Rituraj Gaikwad की कप्तानी में चेन्नई ने आईपीएल ओपनर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक तरफा हराया है तो वहीं दूसरी तरफ Shubhman Gill के नेतृत्व में GT ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक हारी बाजी को जीत में तबदील किया है.

ऐसे में आईपीएल 2024 के 7वें मुकाबले में सीएसके और जीटी अपने पिछले मैचों की जीत के लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. सीएसके की टीम की कप्तानी गायकवाड़ कर रहे हैं वहीं गुजरात टाइटन्स ने शुभमन गिल को नेतृत्व करने का काम सौंपा है. 24 साल की उम्र में, Shubhman Gill IPL 2024 में सबसे कम उम्र के कप्तान हैं. दूसरी तरफ, Gaikwad ने भी MS Dhoni के सानिध्य में अपनी कप्तानी की शुरुआत में प्रभावित किया है. 

Mustafizur की एंट्री से CSK की गेंदबाजी हुई बेहतर 

सीएसके की गेंदबाजी लाइनअप मुस्तफिजुर रहमान के आने के बाद मजबूत लग रही है. हालांकि, देशपांडे पहले मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए थे सीएसके की डेथ बोलिंग अभी भी एक बड़ा सवाल बनी हुई है. हालाँकि सीएसके के लिए अच्छी खबर ये है कि श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद खेलने के लिए फिट घोषित कर दिए गए हैं. लेकिन अंतिम 11 में उनका खेलना अभी पक्का नहीं है. 

Csk की batting में ज्यादा दम 

 सीएसके का बैटिंग ऑर्डर भी ठीक-ठाक नजर आ रहा है. रचिन रविंद्र ने अपने डेब्यू मुकाबले में ही ताबड़तोड़ अंदाज दिखाया है. अजिंक्य रहाणे अपने पुराने आक्रामक तेवर में नजर आए हैं. जबकि ऑक्शन में काफी महंगे खरीदे गए डायरेल मिचल ने भी अपनी पहली पारी से प्रभावित किया है. इसके अलावा शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने वहीं से शुरुआत की है जहां पिछले सीजन छोड़ा था दोनों ही बल्लेबाजों ने आरसीबी के खिलाफ मुकाबले को खत्म किया और नाबाद वापस लौटे थे. 

GT एक balanced टीम है 

दूसरी ओर, घरेलू मैदान पर एमआई के खिलाफ औसत प्रदर्शन के बाद टाइटंस को बल्ले से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.
अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जैसे मीडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को कड़ी मेहनत करनी होगी.
हालांकि, साई सुदर्शन जो पिछले कुछ समय से बल्ले से अच्छी फॉर्म में हैं उन्होंने पहले मुकाबले में भी अपनी छाप छोड़ी थी. धीमी चेपॉक ट्रैक पर स्पिनर राशिद खान और साई किशोर उनके लिए गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाएंगे.

Head to Head में GT आगे 

GT VS CSK दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो उसमें गुजरात टाइटल्स का पलड़ा भारी रहा है. जीटी (GT) ने अब तक दोनों टीमों के बीच खेले गए 5 मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है. हालांकि सीएसके ने गुजरात को क्वालीफायर और फाइनल मुकाबले में हार की चोट दी है. 

CSK Playing11: रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मोइन अली, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी

GT Playing11: शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा, उमेश यादव.

Latest Stories