BCCI बदलेगा वर्ल्ड कप स्क्वाड? इन ३ खिलाड़ियों की हो सकती हैं एंट्री

रिंकू सिंह को शामिल नहीं किए जाने से कई दिग्गज खिलाड़ी और प्रशंसक निराश दिखे, वहीं तीन और खिलाड़ी हैं जो अब तक आईपीएल में दबदबा बनाए हुए हैं, लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिल पाई है। 

New Update
DWCW

JAYSHAH, VIRAT KOHLI, AJIT AGARKAR

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BCCI ने 30 अप्रैल को वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि 25 मई तक टीम में बदलाव किये जा सकते हैं। एक तरफ जहां 15 सदस्यीय टीम में रिंकू सिंह को शामिल नहीं किए जाने से कई दिग्गज खिलाड़ी और प्रशंसक निराश दिखे, वहीं तीन और खिलाड़ी हैं जो अब तक आईपीएल में दबदबा बनाए हुए हैं, लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिल पाई है। 

इन तीनों खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम नटराजन का आता है जो आईपीएल 2024 में अब तक दबदबा बनाए हुए हैं और SRH फ्रेंचाइजी के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।नटराजन ने 9 मैचों में 21.20 की औसत से 15 विकेट लिए हैं और वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेथ ओवरों में अपने डेथ बॉलिंग कौशल और यॉर्कर फेंकने की क्षमता को दिखाते हुए वास्तव में प्रभावी रहे हैं। टी20 विश्व कप में नटराजन भारतीय टीम के लिए वाकई प्रभावी हो सकते थे क्योंकि वह अपनी खूबियों से पावर प्ले और डेथ ओवरों दोनों में गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन उन्हें 15 सदस्यीय टीम में मौका नहीं दिया गया।

लिस्ट में दूसरा नाम वरुण चक्रवर्ती का है जो सीजन में अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती ने 11 मैचों में 21.88 की औसत से 16 विकेट लिए हैं और चक्रवर्ती भी पर्पल कैप की दौड़ में शामिल हैं। वह विशेष रूप से टी20 प्रारूप में विकेट लेने का एक अच्छा विकल्प है लेकिन टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने में सक्षम नहीं था।

लिस्ट में तीसरा नाम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का है। सीज़न से पहले गायकवाड़ पर ज़िम्मेदारी और दबाव तुलनात्मक रूप से अधिक था क्योंकि अब वह एक कप्तान के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे थे। रुतुराज गायकवाड़ कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों में प्रभावशाली रहे हैं, सीजन की शुरुआत धीमी थी लेकिन गायकवाड़ इस समय शानदार फॉर्म में हैं। रुतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन में अब तक 11 मैचों में 60.11 की औसत से 541 रन बनाए हैं। ऑरेंज कैप लिस्ट में गायकवाड़ का मुकाबला विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों से भी है, जो शानदार फॉर्म में हैं, जिससे पता चलता है कि वह इस सीजन में बल्ले से कितने प्रभावी रहे हैं। लगातार बल्लेबाजी करने और फ्रेंचाइजी के लिए बड़े रन बनाने के बाद भी गायकवाड़ टी20 वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए।

 

 

Read more here : 

वानखेड़े में जीत का शतक जड़ने के बाद Suryakumar Yadav ने पत्नी को किया वीडियो कॉल!

चोटिल हैं MS DHONI, फिर भी खेल रहे हैं IPL- CSK

PREITY ZINTA को पसंद है VIRAT KOHLI की ये खूबी...

BCCI उपाध्यक्ष RAJEEV SHUKLA T20 WORLD CUP TERROR THREAT पर बयान

 

 

Tags : T20 WORLD CUP | INDIA'S T20 WORLD CUP SQUAD |

 Indian Team | WORLD CUP SQUAD CHANGE | VIRAT KOHLI | ROHIT SHARMA

Latest Stories