T20 WORLD CUP से पहले ROHIT - VIRAT KOHLI को पीछे छोड़ेंगे BABAR AZAM

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को पीछे छोड़ने का एक बेहद सुनहरा मौका है। T20 विश्व कप के महायुद्ध से पहले बाबर आजम अपने पास यह बड़ी उपलब्धि काबिज कर सकते हैं।

author-image
By Lakshit Mehndhiratta
New Update
B RO KO.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को पीछे छोड़ने का एक बेहद सुनहरा मौका है। T20 विश्व कप के महायुद्ध से पहले बाबर आजम अपने पास यह बड़ी उपलब्धि काबिज कर सकते हैं।

आपको बता दें जहां एक तरफ से सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल की चकाचौंध में व्यस्त हैं। तो वहीं दूसरी तरफ से पाकिस्तान की टीम आगामी विश्व कप के लिए कमर कस रही है। जहां पर पाकिस्तान की टीम अगले एक महीने के अंदर 7 अंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबला दो श्रृंखला में खेलने वाली है। जो उनके विश्व कप की तैयारी के लिए एक बड़ा प्रमाण साबित हो सकता है। 
इस दौरान पाकिस्तान को आयरलैंड के सामने तीन T20 मुकाबला तो उसके बाद इंग्लैंड के सामने 4 T20 मुकाबले खेलने हैं।
India vs Pakistan World Cup: Babar Azam all praise for Rohit ...

आपको बता दे इन्हीं साथ अंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबले के दौरान बाबर आजम रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस बड़े मा रिकॉर्ड में पीछे छोड़ सकते हैं। जहां T20 क्रिकेट के इतिहास में बाबर आजम रोहित और विराट से ज्यादा रन बना सकते हैं। रोहित ने अभी तक 151 T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में 3974 रन बनाए है। तो वहीं विराट कोहली ने केवल 117 अंतर्राष्ट्रीय T20 मुकाबले में 4037 रन बनाए हैं। जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 114 मुकाबले में अभी तक 3823 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर बाबर आजम 151 रन बनाते हैं तो वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देंगे और अगर 214 रन आगामी साथ अंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबले में कुल बनाते हैं तो वह विराट कोहली को भी पीछे छोड़ सकते हैं। ऐसे में बाबर आजम फिर T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 
Virat Kohli vs Babar Azam- Stats Comparison in ODI, T20I & Test


हाल किसके बाद जून के महीने में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही T20 अंतर्राष्ट्रीय में वर्ल्ड कप के माध्यम से दोबारा कदम रखेंगे। और फिर वह दोनों खिलाड़ी बाबर आजम को पीछे छोड़ने का मौका नहीं छोड़ेंगे। ऐसे में बात यह भी है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले 1 साल में ज्यादा T20 मुकाबला नहीं भी खेले हैं। 

भारत और पाकिस्तान की टक्कर विश्व कप 2024 में 9 जून को न्यूयॉर्क के शहर में होगी। 

Read more here : 

SRH VS LSG मैच में बारिश का साया, CSK का मैनेजमेंट घबराया

SRH VS LSG FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

संजू के बचाव में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू बताया उन्हें NOT OUT?

IPL में खराब अंपायरिंग, Sanju के साथ नाइंसाफी, RR को हराने की साजिश



 ROHIT SHARMA | icc t20 world cup 2024

Latest Stories