PAKISTAN CRICKET का फिर CAPTAIN बनने जा रहे है BABAR! SHAHEEN OVER PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह फैसला लेने पर मजबूर है कि बाबर आजम को एक बार फिर से कप्तानी की कमान देनी चाहिए बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने पिछले t20 वर्ल्ड कप में भारत और जिंबॉब्वे से मुकाबला हारने के बावजूद भी फाइनल में जगह बनाई थी।

New Update
WFD

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) अपने फैसले से सिर्फ दो महीने में पलटने वाला है जहां पर SHAHEEN SHAH AFRIDI से कप्तानी छीन के फिर से BABAR AZAM T20 WORLD CUP 2024 में पाकिस्तान की कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान वेबसाइट की खबर के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नक़वी जल्दी यह फैसला ले सकते हैं, सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा सकता है की नकवी को पहले से ही बाबर आजम ज्यादा पसंदथे। जबकि शाहीन अफरीदी को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी पूर्व अध्यक्ष जाका अशरफ के शासन में दी गई थी। वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के ग्रुप स्टेट से ही बाहर हो जाने के बाद बोर्ड ने बाबर आजम पर दबाव बनाया था जिसके चलते बाबर आजम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था।

इसके बाद पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया गई जहां पर शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम की जमकर धुलाई हुई।। तीन मुकाबले की श्रृंखला में पाकिस्तान को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सामने मुंह की खानी पड़ी। पाकिस्तान यहां एक भी मुकाबला ना जीत पाया।

इसके बाद पाकिस्तान की टीम का अगला मिशन न्यूजीलैंड के सामने होने वाली पांच t20 मैचेस की सीरीज था जहां पर शहंशाह अफरीदी की कप्तानी में पहली बार पाकिस्तान की टीम खेलने वाली थी पाकिस्तान की टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी का हाल इतना ज्यादा बुरा हुआ की श्रृंखला के पहले चार मुकाबले एक तरफ करके पाकिस्तान की टीम हारी जबकि उसे सीरीज के आखिरी मुकाबले में इफ्तिखार अहमद के करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने लड़ते-मरते एक मुकाबला जीता और इसी के साथ शहंशाह अफरीदी की कप्तानी में पांच मुकाबले में से सिर्फ एक मुकाबला पाकिस्तान की टीम जीत पाई।

इस श्रृंखला के बाद से ही शाहीन की जगह पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी जैसे उन्हीं के ससुर शाहिद अफरीदी सवाल उठाने लग गए थे शाहिद अफरीदी ने यह तक का डाला की शाहीन को गलती से कप्तान बना दिया गया है इसे बेहतर रिजवान कप्तानी के दावेदार थे।

शाहीन की कप्तानी इसके बाद और खतरे में तब आई जब पाकिस्तान सुपर लीग में शाहीन की टीम ने 10 में से केवल एक मुकाबला जीत आठ मुकाबले हर और एक मुकाबला बारिश के चलते धुल गया शाहीन की कप्तानी में गत चैंपियन रही लाहौर कलंदर की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी और प्वाइंट टेबल के सबसे नीचे 6 में पायदान पर खत्म किया।

ऐसे हालातो को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह फैसला लेने पर मजबूर है कि बाबर आजम को एक बार फिर से CAPTAIN की कमान देनी चाहिए बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने पिछले t20 वर्ल्ड कप में भारत और जिंबॉब्वे से मुकाबला हारने के बावजूद भी फाइनल में जगह बनाई थी।
ऐसे में देखना काफी रोमांचक होगा क्या बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम दोबारा पटरी पर आप आएगी या नहीं!

Read More Here

GT VS CSK DREAM 11 FANTASY TEAM

DHONI & RAHANE FITNESS

DHONI CATCH AT AGE OF 42

KOHLI REPLY TO HATERS


Latest Stories